May 18, 2024

Today24Live

Voice Of All

सिमडेगा में महिला नेशनल जूनियर हॉकी चैंपियनशिप स्थगित, कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, स्टेडियम सील

Simdega: सिमडेगा में अगामी 3 अप्रैल से आयोजित होने वाले महिला हॉकी जूनियर नेशनल टूर्नामेंट को खिलाड़ियों में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्थगित कर दिया गया है. अभी हाल ही में सिमडेगा में महिला सब जूनियर हॉकी टूर्नामेंट सफल संपन्न हुआ था. इसके बाद 3 अप्रैल से जूनियर हॉकी के लिए सिमडेगा में तैयारियां जोरों पर थी. सिमडेगा में मंगलवार को चंडीगढ़ की टीम का भव्य स्वागत भी किया गया था. लेकिन आज उसी टीम के पांच खिलाड़ी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए. सिर्फ इतना ही नहीं झारखंड टीम के भी 6 खिलाड़ियों और एक कोच समेत कुल 12 के कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरा जिला प्रशासन और टूर्नामेंट की आयोजकों में हड़कंप मच गया. सबसे पहले सिमडेगा के एक मात्र एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम को सील कर दिया गया. खिलाड़ियों को आइसोलेट करते हुए सेनेटाइज करने के आदेश दिए गए हैं. जिला प्रशासन ने आज एक आवश्यक बैठक करते हुए एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया है. उपायुक्त सुशांत गौरव ने सभी से एहतियात बरतने की अपील की है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वीडियो कॉल कर सभी संक्रमित खिलाड़ियों का हाल चाल जाना. सीएम ने कहा कि ‘घबराने कि जरूरत नहीं है, आप सब जल्द ठीक हो जाओगे. किसी प्रकार की दिक्कत खिलाड़ियों को नहीं होने दी जाएगी. हम हर एक दो दिन में आपलोगों से बात करते रहेंगे’. वहीं इतने खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सभी टीम को वापस लौटा दिया गया है. सिमडेगा में एक बार फिर कोरोना का ग्रहण लग गया है. जिससे उबरना जिला प्रशासन के लिए चुनौती है. वहीं टूर्नामेंट स्थगित होने से हॉकी प्रेमियों में मायूसी भी देखी जा रही है.

फिलहाल सिमडेगा आने वाली सभी टीमों की खिलाड़ियों की जांच की जा रही है. एहतियात के तौर पर टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया है. सिमडेगा स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कोरोना के ऐसे हालात में टूर्नामेंट कराना सही नहीं है. हालात ये हैं कि मंगलवार को सभी खिलाड़ियों के स्वागत समारोह में शामिल लोगों की भी फिर से जांच कराई जा रही है. अभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है.