May 29, 2024

Today24Live

Voice Of All

RCB VS CSK

Ravindra jadeja,Photo-twitter

RCB VS CSK: रविंद्र जडेजा की ऑलराउंडर पारी की बदौलत चेन्नई ने बैंगलोर को हराया, जडेजा बने मैन ऑफ द मैच

Sport Desk:  रविवार को खेले गए पहले IPL मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (RCB VS CSK) को मात दे दी. धोनी की टीम के धुरंदर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार ऑलराउंडर पारी खेली. जिसकी वजह से उन्हें मैन ऑफ दी मैच चुना गया. चेन्नई ने बैंगलोर (RCB VS CSK) को 69 रन से हरा दिया. IPL के इस सीजन में चेन्नई की ये लगातार चौथी जीत है. तो बैंगलोर को टूर्नामेंट में आज पहली हार का सामना करना पड़ा.

चेन्नई सुपरकिंग्स (RCB VS CSK) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. ओपनिंग करने रितुराज गायकवाड़ और डू प्लेसिस मैदान पर उतरे. दोनों ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई. 74 रन 9 ओवर में दोनों ने मिलकर जोड़े. जिसमें रितुराज गायकवाड़ ने 25 गेंदों पर 33 रन बनाए और डू प्लेसिस ने 50 रन का योगदान दिय. इसके बद अंबाती रायडू खेलने मैदान पर आए मगर महज 14 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. सुरैश रैना ने 24 रनों की अहम पारी खेली. साथ ही रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जब मैदान पर आए तो उन्होंने धमाकेदार पारी खेली. 28 गेंदों पर 62 रन की जडेजा ने यादगार पारी खेली जिसमें 4 चौका और 5 छक्का शामिल है. खास बात ये रही कि बैंगलोर के हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 37 रन जोड़े. वहीं महेंद्र सिंह धोनी 2 रन बनाकर नाबाद रहे. चेन्नई ने 20 ओवर में 191 रन बनाए.

इसे भी पढ़ें…

Mithali Raj: 2022 में महिला वन-डे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज लेंगी सन्यास, वर्ल्ड कप होगा करियर का आखिरी टूर्नामेंट

192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर (RCB VS CSK) की टीम की भी शुरूआत काफी अच्छी रही. विराट कोहली और देवदत्त पडिडकल ने केवल 3 ओवरों में ही 44 रन बना डाले. ऐसा लग रहा था कि विराट कोहली की टीम लक्ष्य बड़ी आसानी से हासिल कर लेगी. लेकिन विराट कोहली केवल 8 रन के स्कोर पर आउट हो गए. वहीं देवदत्त 34 रन ही बना पाए. मैक्सवेल भी कुछ खास नहीं कर पाए वो 22 रन पर आउट हो गए. तो वाशिंगटन सुंदर 7 रन और एबी डिविलियर्स सिर्फ 4 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. डेनियल क्रिस्टिन भी सिर्फ 1 ही रन बना पाए. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन खर्च करके 3 विकेट हासिल किए. तो इमरान ताहिर ने 4 ओवरो में 2 विकेट लेकर 16 रन दिए. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 11 रन पर 1 विकेट लिया.