May 29, 2024

Today24Live

Voice Of All

rcb vs rr 2021

rcb vs rr 2021: वाह…IPL-14 में देवदत्त पडिडकल ने लगाया पहला शतक, RCB ने RR को 10 विकेट से दी मात

Sports Desk: (rcb vs rr 2021) काफी इंतजार के बाद इस बार आईपीएल में पहला शतक रॉयल चैलेंजर बेगलुरू के देवदत्त पडिडकल (Devdutt Padikkal) ने बनाया. इसके साथ ही गुरूवार को खेले गए राजस्थान रॉयल्स (rcb vs rr 2021)  के साथ मुकाबले में RCB ने 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने आरसीबी के सामने 178 रनों का लक्ष्य रखा. जिसका पीछा करने उतरी विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया और 16.3 ओवरों में बिना कोई विकेट गवाए जीत दर्ज कर ली. देवदत्त पडिडकल (Devdutt Padikkal) ने इस IPL सीजन का पहला शतक लगाया साथ ही विराट कोहली ने भी हाफ सेंचुरी लगातार मैच पर कब्जा कर लिया.

RCB ने टॉस जितकर राजस्थान रॉयल्स (rcb vs rr 2021) को पहले बल्लेबाजी करने को बुलाया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान को शुरूआती झटके लगे. मात्र 18 रन के स्कोर पर उसने अपने तीन विकेट गवा दिए थे. बटलर ने 8 रन, संजू सैमसन ने 21 रन मनन वोहरा ने 7 रन और डेविड मिलर ने शून्य पर आउट हुए. राजस्थान की तरफ से शिवम दुबे और रियान पराग ने पारी को संभाला. दोनों ने मिलकर 66 रन स्कोर बोर्ड पर जोरे. शिवम ने 32 गेंदों में 46 रन  जबकि रियान पराग ने 16 गेंद में 25 बनाए. आखिर में आए राहुल तेवतिया ने तेजी से रन बनाते हुए 23 गेंद में 40 रन बनाकार राजस्थान का स्कोर नौ विकेट पर 177 रन तक पहुंचाया. RCB की तरफ से हर्ष पटेल और सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट लिए.

KKR VS CSK: कमिंस की तूफानी पारी के बावजूद कोलकाता नाइटराइडर्स की हार, चेन्नई ने लगातार जीता तीसरा मुकाबला

जवाब में उतरी RCB की टीम की पारी की शुरुआत देवदत्त पडिडकल (Devdutt Padikkal) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने की. दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य को बारी आसानी से हालिस (rcb vs rr 2021)  कर लिया. देवदत् पडिडकल (Devdutt Padikkal) ने आतिशी पारी खेली. जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा. उन्होंने मात्र 52 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाए. जिसमें 11 चौका और 6 छक्का शामिल है. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी क्लासिक खेल दिखाते हुए 47 गेंदों का सामना करते हुए 72 रन बनाए. जिसमें 6 चौका और 3 छक्का शामिल है. दोनों की बेहतरीन पारी की बदौलत RCB ने बिना विकेट गवाए लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. इसके साथ ही RCB की ये IPL में लगातार चौथी जीत है.