July 15, 2024

Today24Live

Voice Of All

‘सीएम हेमंत सोरेन कांग्रेस पार्टी को करना चाहते हैं खत्म’ स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के बयान से झारखंड में सियासी भूचाल

हमारी हालत वैसी हो गई है, जैसे जब मांझी ही नाव डुबोए, तो उसे कौन बचाए- स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

RANCHI: झारखंड मुक्ति मोर्चा के रवैए को लेकर कांग्रेस के कोटे से राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बड़ा बयान दिया है. कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षाओं में हिंदी की अनदेखी का सवाल उठाते हुए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सीएम हेमंत सोरेन (HEMANT SOREN) पर जमकर वार किया. उन्होंने शायराना अंदाज में कहा हमारी हालत वैसी हो गई है.. जैसे जब मांझी ही नाव डुबोए, तो उसे कौन बचाए.

सीएम हेमंत सोरेन कांग्रेस पार्टी को करना चाहते हैं खत्म

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सीएम हेमंत सोरेन (HEMANT SOREN) पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कांग्रेस पार्टी को खत्म करना चाहते हैं. बन्ना गुप्ता यहां पर ही नहीं रुके. उन्होंने कहा कि पार्टी का पूरा वोट बैंक जेएमएम की तरफ शिफ्ट करने की कोशिश की जा रही है. ऐसे में गठबंधन सरकार का कोई मतलब नहीं बनता है. बन्ना गुप्ता ने साफ कहा कि राष्ट्रभाषा के साथ कभी समझौता नहीं किया जा सकता है. जिस दिन ऐसा समझौता करना पड़ेगा, तो उनके जैसा क्रांतिकारी विचारधारा वाला व्यक्ति उसी दिन इस्तीफा देने पर विचार करेगा.

गठबंधन की सरकार पड़ सकती है मुश्किल में

कैबिनेट मंत्री होते हुए बन्ना गुप्ता का यह बयान सरकार के लिए कई तरह की मुश्किलें खड़ी कर सकता है. इस बयान ने विपक्ष को एक बड़ा मुद्दा दे दिया है. अब बीजेपी इस बयान के सहारे हेमंत सोरेन सरकार (HEMANT SOREN) को घेर सकती है. इतना ही नहीं कांग्रेस के लिए भी असहज हालात पैदा कर सकती है.

स्वास्थ्य मंत्री के बयान से सियासी भूचाल

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के सीएम हेमंत सोरेन (HEMANT SOREN) पर दिए बयान पर झारखंड में राजनीती गरमा गई है. महागठबंधन के सभी दल बन्ना गुप्ता के बयान से किनारा करते नजर आ रहे हैं. सत्ताधारी दल जेएमएम कोटे के मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि ये उनकी व्यक्तिगत राय है. हमने केंद्र से गठबंधन किया है, ना कि बन्ना गुप्ता से. आपसी मतभेद होते रहते हैं सब ठीक है. वहीं कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि बन्ना गुप्ता ने ये बातें चिंतन शिविर में कही हैं. हम आपस में अपनी बातों को रख रहे थे. इसे ज्यादा तूल देने की जरूरत नहीं है. तो वहीं विपक्ष की पार्टी बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने महागठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में सिर्फ फायदे के लिए रहना चाहती है.