April 22, 2024

Today24Live

Voice Of All

भागलपुर में सीएम नीतीश का समाज सुधार अभियान, कहा- शराब पिओगे तो मरोगे, दहेज लेना है तो ब्याह ही मत करो

BHAGALPUR: कोरोना की तीसरी लहर में स्थगित सीएम नीतीश कुमार (NITISH KUMAR) के समाज सुधार अभियान की एक बार फिर से शुरूआत हो गई है.  भागलपुर के हवाई अड्डा मैदान में सीएम नीतीश कुमार का समाज सुधार अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया.  जिसमें कई बिहार सरकार के मंत्री भी शामिल हुए. कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार ने जीविका दीदियों को संबोधित किया.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने अलग-अलग विभागों की तरफ से लगाए गए स्टॉल का जायजा लिया. सीएम नीतीश कुमार (NITISH KUMAR) ने दावा किया कि शराबबंदी कानून लागू होने के बाद एक करोड़ 60 लाख लोगों ने शराब पीनी छोड़ दी है. राज्य की महिलाओं कानून से खुश हैं, और शराबबंदी होने से पर्यटकों पर कोई असर नहीं पड़ा है. दावा है कि 2016 के बाद राज्य में पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है. नीतीश कमार ने अपने कार्यकाल के विकास कार्यों की उपलब्धियां गिनाईं. जिसमें सड़क, बिजली, पानी के अलावे लड़कियों के लिए शुरू किए गए साइकिल योजना का जिक्र किया.

अगर कोई चोरी-छिपे जहरीली शराब पिएगा तो मरेगा ही. दहेज लेना है तो ब्याह ही मत करो- सीएम नीतीश कुमार

इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार (NITISH KUMAR) ने सोशल मीडिया की कुछ खबरों पर नाराजगी जाहिर की. सीएम ने कहा कि पहले जो काम करते थे उसकी जानकारी लोगों के पास होती थी लेकिन जब से सोशल मीडिया आया है झूठी खबरों को प्रकाशित किया जा रहा है. पिछली बार की तरफ इस बार भी मुख्यमंत्री ने इस बात ज्यादा जोर दिया कि शराबबंदी वाले राज्य में अगर कोई चोरी-छिपे जहरीली शराब पिएगा तो मरेगा ही. मुख्यमत्री ने दहेज लेने वालों को कड़ी नसीहत देते हुए कहा कि अगर दहेज लेना है तो ब्याह ही मत करो.