May 18, 2024

Today24Live

Voice Of All

FILE PHOTO

बिहार बजट सत्र से पहले हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, बीजेपी ने नामों पर लगाई मुहर

DELHI: दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ सोमवार को बैठक हुई. इस बैठक के बाद माना जा रहा है कि बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार का फॉर्मूला तय हो चूका है. अब जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर लिया जाएगा. दिल्ली में चल रहे बैठक पर नजर नीतीश कुमार के साथ एनडीए की थी. बताया जा रहा है कि इस बैठक में जो भी मंत्रिमंडल विस्तार में मुश्किलें थी उन्हें दूर कर लिया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार में बजट सत्र के पहले ही नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. दिल्ली में बैठक खत्म होने के बाद उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद ने पत्रकारों से बात की. उन्होंने बताया कि बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार पर सकारात्मक बाते हुई. अब जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर लिया जाएगा.

बताया जा रहा है कि बैठक के बाद जेडीयू और बीजेपी के बीच मंत्रिमंडल में शीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय कर लिया गया है. मंत्रिमंडल विस्तार में जो रोड़े थे उन्हें दूर कर लिया गया है. बता दें कि 16 नवंबर, 2020 को नीतीश सरकार का गठन हुआ था. सीएम नीतीश कुमार के साथ 14 लोगों ने शपथ ली थी. सीएम नीतीश कुमार कई बार इस बात को दोहरा चुके हैं कि बीजेपी की वजह से मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है. वहीं शिक्षा मंत्री मेवालाल के इस्तीफे के बाद फिलहाल मंत्रिमंडल में 13 चेहरे हैं.