April 22, 2024

Today24Live

Voice Of All

जब करोड़पति की बेटी को हुआ विकलांग सीए से प्यार, पटना के मंदिर में बंधे शादी की डोर से, प्यार के परिंदो को पुलिस ने लिया हिरासत में

PATNA DESK: प्यार किया नहीं जाता है, हो जाता है। वो भी इस तरह जिसकी कहानी पढ़कर आपको इश्क की इबादत पर यकीं हो जाए। ये कहानी है गुजरात की एक करोड़ पति हीरा व्यवसायी की बेटी और गुजरात से करीब 1800 किलोमीटर दूर पटना के एक विकलांग जो सीए की पढ़ाई पूरा कर चुका है। क्यों हैरान हो गए न। ये बेमेल जोड़ी की कहानी सुनकर। आसमां को जमीं से मिला देखकर। लेकिन आसमां को जमीं से तो इश्क की इबादत ही मिला सकती है। तो चलिए पूरी इश्क-ए-इबादत की ये दास्तां आपको बताते हैं।

फेसबुक पर इस इश्क की लिखी गई इबारत

फेसबुक पर पहले दोस्ती से इस रिश्ते की शुरूआत हुई। पटना के कदमकुआं के लोहानीपुर की दास लेन के रहने वाले दिव्यांग चार्टर्ड एकाउंटेंट आकाश और गुजरात के अंकलेश्वर के हीरा व्यवसायी की बेटी फेसबुक पर दोस्त बने, जैसे सभी बनते हैं। शायद इन्हें भी नहीं पता था कि इस रिश्ते का अंजाम आगे क्या होगा ? लेकिन धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में कब बदल गई दोनों को पता नहीं चला। इश्क-ए-इबादत के ये ऐसे मुरीद हुए कि इन्होंने साथ जीने-मरने की कसमे खा ली। और इस रिश्ते को शादी के अटूट बंधन में बांधने का फैसला किया।

हवाई जहाज से पटना पहुंची शादी करने

इश्क न मजहब देखता है न ही जात-पात। इश्क सुफियाना के मुरीद तो बस एक दूसरे के साथ जीने में ही दुनिया की सारी खुशी खोज लेते हैं। यही वजह है कि गुजरात से करोड़पति की बेटी हवाई जहाज से सीधे पटना पहुंचती है। कारोबारी की बेटी शादी करने के लिए 27 अगस्त को फ्लाइट से पटना पहुंचने के बाद आकाश के घर पहुंच गई। तीन दिन तक दोनों साथ रहे। रविवार को दोनों गांधी मैदान थाना इलाके के रामगुलाम चौक के पास स्थित धर्मशाला मंदिर पहुंचे। और शादी की रस्मो रिवाज में बंध जाते हैं। करोड़पति लड़की और एक विकलांग सीए की ये जोड़ी देख सभी हैरान होते हैं।

मंदिर पहुंचती है पुलिस

मंदिर में शादी होने की सूचना मिलने पर पटना पुलिस मंदिर पहुंच कर इन प्यार के दिवानों को हिरासत में ले लेती है। इसी दौरान गुजरात पुलिस भी पहुंच गई। दोनों को हिरासत में ले लिया गया। गुजरात पुलिस के साथ लड़की के परिजन भी आए थे। दोनों को कदमकुआं थाने लाया गया। इस दौरान दोनों अपनी मर्जी से शादी करने की बात कहते हैं। साथ ही बालिग होने की भी दुहाई देते हैं। इसके बाद दोनों को रात में ही विमान से लेकर गुजरात पुलिस चली गई। कदमकुआं के थानेदार निशिकांत निशि ने बताया कि अंकलेश्वर के स्थानीय थाने में आकाश पर लड़की को भगाने का केस दर्ज है। वहीं आकाश के पिता की शृंगार की दुकान है।

करोड़पति की बेटी रहना चाहती है अपने विकलांग पति के साथ

थाने में जब पुलिस हीरा व्यवसायी की बेटी से उसकी मर्जी जानी। पुलिस ने सवाल किया तो पुलिस को बेझिझक जवाब मिला। वो कहती है कि
‘मैं कहीं नहीं जाउंगी। मैं अपने पति के साथ ही रहूंगी। मुझे कहीं नहीं जाना है।‘

अपने कथित पत्नी की जुबां से ये बाते सुनकर थाने में बैठे विकलांग पति का हौंसला सातवे आसमां पर था। पत्नी की ये बाते सुनकर भले ही वो पैरों से मजबूर हो लेकिन उसकी हिम्मत चट्टान की तरह हो गई। दोनों एक दूसरे के साथ रहना चाहते है, पुलिस को बताया।

इश्क-ए-इबादत की दास्तां देख सभी थे हैरान

मंदिर से थाने जिसने भी इस इश्क के दिवानों की दास्तां देखी सभी हैरान थे। सभी की जुबां पर इश्क का कलमा था। सभी पाशेमां भी थे वो इसलिए कि उनके हाथ कानून के आगे बंधे थे। खैर पटना पुलिस गुजरात पुलिस के साथ मिलकर इस मोहब्बतनामे की तहकीकात कर रही है। और कानून के दायरे में रहकर कार्रवाई की बात कह रही है। इस मोहब्बत का अंजाम क्या होगा ये तो वक्त ही बताएगा लेकिन इनकी इश्क इबादत देख, आसमां को जमीं से मिलता देख सभी इस मोहब्बत के परिंदों के लिए दुआ कर रहे हैं।