April 22, 2024

Today24Live

Voice Of All

लालू का जेल से बीजेपी विधायक को फोन करने का कथित ऑडियो वायरल, लालू के खिलाफ PIL दाखिल करेगी BJP

PATNA: एक तरफ पटना का तापमान घट रहा है। जिससे ठंड बढ़ती जा रही है तो दूसरी तरफ लालू यादव के कथित ओडियो वायरल प्रकरण ने सियासी गलियारों में ठंड में गर्मी का एहसास करा दिया है।  बिहार विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए वोटिंग से पहले आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव का एक ऑडियो वायरल ने बिहार में सियासत गर्म कर दी है। बीजेपी नेता सुशील मोदी (Sushil Modi) ने लालू यादव (Lalu yadav) पर विधायक को फोन कर मंत्री पद का लालच देने का आरोप लगाया है। अब लालू यादव का कथित ऑडियो (Lalu yadav Audio) भी तेजी से वायरल हो रहा है।

रांची की जेल में लालू यादव चारा घोटाले में दोषी पाए जाने के बाद से सजा काट रहे हैं। ऑडियो में लालू, पिरपैती से बीजेपी विधायक ललन पासवान से मोबाइल फोन पर बात कर रहे हैं। इस कथित ऑडियो में लालू फोन पर बात करते हुए कहते हैं कि विधानसभा में स्पीकर के चुनाव की वोटिंग से एब्सेंट हो जाओ। कह देना कोरोना हो गया। तुम्हें हम आगे बढ़ाएंगे। ऑडियो वायरल होने के बाद सता पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ से बयानबाजी तेज हो गई है।

बीजेपी नेता सुशील मोदी (Sushil Modi) ने मंगलवार की शाम ट्वीट कर कहा कि लालू यादव (Lalu yadav) रांची से मोबाइल नंबर से एनडीए विधायक को फोन करते हैं और उन्हें मंत्री पद का लालच देते हैं। जब मैने कॉल किया तो लालू जी ने ही फोन उठाया। तब मैने उनसे कहा कि आप जेल से यह गंदा खेल बंद कीजिए। आप कभी सफल नहीं होंगे।

मोबाइल फोन पर पूरी बातचीत (today24live इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है)

लालू के सहायक: हैलो, प्रणाम सर, विधायक जी बोल रहे हैं…

विधायक का पीए: नहीं, उनका पीए बोल रहा हूं

लालू का सहायक: दीजिए तो, साहब माननीय लालू प्रसाद यादव बात करेंगे

विधायक का पीए: हैलो, कहां से सर

लालू का सहायक: रांची से साहब बात करेंगे

लालू यादव: हां, पासवान जी, बधाई

ललन पासवान: प्रणाम, चरण स्पर्श

लालू यादव: हां, सुनो, हम तुमको आगे भी बढ़ाएंगे वहां कल (25 नवंबर) जो स्पीकर का चुनाव है हम तुमको मंत्री बनाएंगे…कल इनको (जदयू-भाजपा सरकार) गिरा देंगे…

ललन पासवान: हम तो पार्टी में हैं न सर

लालू यादव: पार्टी में हो तो एब्सेंट हो जाओ…कोरोना हो गया था, फिर हम लोग देख लेंगे न… पासवान: पार्टी में हैं सर, थोड़ा सा…ठीक है सर

लालू यादव: एब्सेंट हो जाओ तुम पासवान जी

ललन पासवान: आपके संज्ञान में हो गए हैं हम सर…बात करेंगे..ठीक है…

लालू यादव: ठीक है..एब्सेंट हो जाओ

इस ऑडियो में लालू यादव (Lalu yadav) की आवाज कही जा रही है, जिसमें वह बीजेपी के पीरपैंती से विधायक ललन पासवान (Lalan Paswan) को फोन कर रहे हैं। लेकिन हम इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करते हैं। ये महज बीजेपी का आऱोप भर है। इसकी जांच होने के बाद ही सच्चाई सामने आएगी। लेकिन यह ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। सुशील मोदी ने भी इस ऑडियो में हुई बातचीत को ट्वीट किया है।

हालांकि इस ऑडियो को कांग्रेस और आरजेडी नेता सिरे से खारिज कर रहे हैं। आरजेडी और कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि सुशील मोदी (Sushil Modi) को डिप्टी सीएम नहीं बनाया गया है, जिसकी वजह से वह हताशा में इस तरह की बातें सामने ला रहे हैं।

इस सियासी बवाल के बाद बीजेपी ने लालू यादव को कोटवार जेल भेजने की मांग कर रही है। बीजेपी मामले को लेकर रांची हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल करने जा रही है। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायवाल ने कहा कि लालू के फोन मामले में पार्टी रांची हाई कोर्ट में पीआईएल दाखिल करेगी।