July 23, 2024

Today24Live

Voice Of All

Danapur pipapul

Danapur pipapul: पटना के दानापुर पीपा पुल से गिरी सवारी गाड़ी, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

Patna: बिहार की राजधानी पटना के गंगा नदी में एक बड़ा हादसा हो गया है. दानापुर में गंगा नदी पर बने पीपा पुल (Danapur pipapul) से सवारी गाड़ी सीधे नदी में जा गिरी जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई है. घटना उस वक्त हुई जब एक ही परिवार के लोग तिलक समारोह से वापस लौट रहे थे. शुक्रवार की सुबह जैसे ही जीप पीपा पुल (Danapur pipapul) पर जा रही थी. तभी बीच में ही अनियंत्रित हो गई. इसके बाद रेलिंग तोड़ते हुए गाड़ी गंगा नदी में जा समाई. इसके बाद गाड़ी में बैठे सभी लोग अंदर ही फंसे रह गए.

गाड़ी गिरने के बाद (Danapur pipapul) वहां लोगों का हुजूम जमा हो गया. देखते ही देखते हजारों की भीड़ इकट्ठा हो गई. लोगों ने जिला प्रशासन को तुरंत इसकी सूचना दी. लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार 1 घंटे बाद ही राहत टीम मौके पर पहुंच सकी. लेकिन तबतक देर हो चुकी थी. एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम ने गाड़ी को जब नदी से बाहर निकाला तब एक के बाद एक कई लाशे वहां नजर आने लगी. गाड़ी में से लाशों को निकाला गया. लाश को देखकर मातम छा गया.

इस हादसे में गाड़ी के ड्राइवर मुकेश कुमार और 2 लोग ही जिंदा बच सके. बताया जा रहा है कि ये दो लोग गाड़ी की छत पर बैठे थे जिसकी वजह से इनकी जान बच गई. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जीप में जो लोग अंदर बैठे थे वो नदी में गाड़ी गिरने के बाद बाहर नहीं निकल सके जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई.

मदन सिंह के पैतृक घर अकिलपुर दियारा में 21 अप्रैल को तिलक समारोह था. परिवार के लोग 26 तारीख को शादी समारोह में शामिल होने दानापुर के नासरीगंज आ रहे थे. लेकिन शादी की खुशी मातम में बदल गई. मदन सिंह के बेटे राकेश कुमार की शादी थी. शादी में शामिल होने के लिए रिश्तेदार पीपा पुल से होते हुए नासरीगंज स्थित घर पर जा रहे थे. लेकिन होनी तो कुछ और ही था. राकेश कुमार गाड़ी में नहीं था. सूचना मिलने पर जब वो मौके पर पहुंचा तो अपनों की लाश देखकर वो बेहोश हो गया.

नासिक के एक अस्पातल के बाहर ऑक्सीजन टैंकर लीक, 24 मरीजों की मौत

वहीं हादसे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा शोक व्यक्त किया है. साथ ही मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये मुआवजा देने का एलान किया है. इसके अलावा हादसे की जांच करने का आदेश भी दिया है. मृतक में 50 वर्षीय अरविंद सिंह, 66 वर्षीय रामाकांत सिंह, अनुरागी देवी (65वर्ष), गीता देवी (55 वर्ष), गायत्री देवी (50 वर्ष), सरोज देवी (50 वर्ष), आशीष कुमार (10 वर्ष), शिव कुमार (12 वर्ष) और मधु कुमारी (14 वर्ष) शामिल हैं.