June 18, 2024

Today24Live

Voice Of All

JHARKHAND: खबर जिससे हिल गई दुनिया, कोरोना से पहले हुई मां की मौत, फिर 5 बेटों की भी गई जान

DHANBAD: कोरोना से एक परिवार के 6 लोगों की मौत से झारखंड के साथ पूरा देश सकते में है। धनबाद के कतरास के एक परिवार पर कोरोना ने इस तरह कहर बरपाया कि कुछ दिनों के अंदर ही मां समेत पांच बेटों की मौत हो गई। घर में अंतिम संस्कार करने वाले भी नहीं बचे हैं। परिवार की महिला सदस्यों का हाल ऐसा है कि एक की मौत के आंसू सूखते भी नहीं की दूसरी मौत की खबर आ जाती है। कतरास के जिस मोहल्ले में इस परिवार का घर है उसके आसपास के घर धीरे-धीरे करके खाली हो रहे हैं। चौधरी परिवार के पड़ोसी तक दिलासा देने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे। दूर दूर के रिश्तेदार चाह कर भी ना तो अंतिम संस्कार में शामिल हो पा रहे हैं और ना ही किसी तरह की मदद पहुंचा पा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि चंद दिनों पहले ही इस परिवार में शादी समारोह था जिसके बाद 88 साल की बुजुर्ग महिला की तबीयत खराब हुई। जांच किया गया तो पता चला कोरोना पॉजिटिव है। जब तक डॉक्टर इस बुजुर्ग महिला की जान बचा पाते तब तक बड़े बेटे की तबीयत बिगड़ी और टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया। बेटे का टेस्ट रिपोर्ट आता इससे पहले मां की मौत हो गई। 88 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत बोकारो के अस्पताल में हुई। बेटे को रिम्स के कोविड-19 में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई। इधर दूसरे बेटे की मौत बोकारो के सेंट्रल हॉस्पिटल में हुई। तब तक तीसरे बेटे की तबीयत बिगड़ी और उसे धनबाद के क्वॉरेंटाइन सेंटर में अचानक उसकी भी तबीयत बिगड़ी और इलाज से पहले ही मौत हो गई।

अपनी मां और तीन भाइयों को खो चुके चौथे भाई की मौत जमशेदपुर के टीएमएच में इलाज के दौरान हो गई। अभी घर वालों के आंसू सूखे भी नहीं थे कि पांचवें बेटे की भी तबीयत अचानक बिगड़ गई। पांचवें बेटे का इलाज भी रांची के रिम्स के कोविड-19 में चल रहा था लेकिन डॉक्टर उसे बचा न सकें। 15 दिनों के अंदर एक ही परिवार की मां और पांच बेटों की मौत की खबर से पूरा झारखंड सदमे में है।

कब किसकी मौत की आई खबर ?

  • 26 जून – शादी में शामिल होने आई थीं बुजुर्ग
  • 4 जुलाई – इलाज के दौरान महिला की मौत  
  • 10 जुलाई – रांची में पहले बेटे की मौत  
  • 11 जुलाई- धनबाद में दूसरे बेटे  
  • 12- जुलाई -रांची के रिम्स में तीसरे बेटे की मौत  
  • 16 जुलाई -जमशेदपुर में चौथे बेटे की मौत  
  • 19 जुलाई -रांची के रिम्स में पांचवें बेटे की मौत