April 20, 2024

Today24Live

Voice Of All

लालू यादव की हालत गंभीर, फेफड़ों में भरा पानी, एम्स में भर्ती की तैयारी, मिलने पहुंचा परिवार

RANCHI: रांची के रिम्स में भर्ती लालू यादव की हालत काफी गंभीर हो गई है। लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने बताया कि लालू यादव के फेफड़ों में पानी जम गया है. बीते कल यानी शुक्रवार की देर शाम आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu yadav) की तबीयत बिगड़ने के बाद पटना से रांची उनका परिवार मिलने पहुंचा. लालू यादव से पत्नी राबड़ी देवी, दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने मुलाकात की. लालू यादव की हालत गंभीर है ये उनके परिवार के चेहरों पर साफ झलक रहा था। पिता से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि पिता की हालत गंभीर (Lalu Yadav Health Update) है. उनके लंग्स में पानी भर गया है। वहीं खबर आ रही है कि अब लालू यादव को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया जाएगा।

लालू यादव की हालत चिंताजनक बनी हुई है। इसकी जानकारी खुद तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया। उन्होंने कहा कि लालू जी की सेहत में भारी गिरावट आई है. उनके चेहरे पर सूजन भी है, उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही है. हम लोगों को भी चिंता हो गई थी उन्हें निमोनिया है तो कहीं कोरोना तो नहीं है। उनका टेस्ट कराया गया रिपोर्ट का इंतजार है। तेजस्वी यादव ने आगे बताया कि अब यह सुनने में आ रहा है कि उनके लंग्स में पानी भर गया है. साथ ही किडनी 25 प्रतिपशत ही काम कर रही है।

वहीं पत्रकारों ने तेजस्वी यादव से पूछा कि क्या लालू यादव का इलाज रिम्स के बाहर भी कराया जाएगा। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि शनिवार को भी कई टेस्ट होने हैं ऐसे में सारी टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि ‘हमारा परिवार उनके (लालू प्रसाद यादव) लिए बेहतर इलाज चाहता है. वहीं शनिवार को तेजस्वी यादव अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर सीएम हेमन्त सोरेन से भी मुलाकात करेंगे।

रिम्स के डॉक्टर के अनुसार लालू यादव  के फेफड़े में संक्रमण (Lalu Yadav Health Update) है. बता दें कि गुरूवार शाम को लालू यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. डॉक्टरों ने एंटीजेन टेस्ट किया था, जिसमें कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी. अस्पताल की तरफ से शुक्रवार को हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक ब्लड में संक्रमण है, जबकि एक्सरे रिपोर्ट में न्यूमोनिक पैच मिला है. उनका आरटीपीसीआर टेस्ट भी निगेटिव पाया गया है.