April 20, 2024

Today24Live

Voice Of All

सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा: सरकार किसानों से बातचीत के लिए हमेशा तैयार

NEW DELHI: शनिवार को बजट सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक हुई. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सभी दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए. इस बैठक में पीएम मोदी ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को लेकर अहम बाते कहीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘केंद्र सरकार किसानों से बातचीत को हमेशा तैयार है. कृषि मंत्री की ओर से किया गया किसानों से वादा आज भी कायम है. किसानों से सरकार सिर्फ एक फोन कॉल दूर है.’ 

सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे पीएम मोदी ने सभी दलों के नेताओं से कहा कि उनकी सरकार प्रदर्शनकारी किसानों की मांगों के समाधान के लिए लगातार कोशिश कर रही है. केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानूनों को लेकर जो प्रस्ताव दिया था, वो आज भी बरकरार है. ये सर्वदलीय बैठक केंद्र सरकार ने इस बजट सत्र के दौरान संसद की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने के लिए बुलाई थी. इस बैठक में अलग अलग दलों के नेताओं ने अपने अलग अलग मुद्दे पीएम मोदी के सामने रखें. वहीं पीएम मोदी ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का हवाला देते हुए कहा कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर प्रदर्शनकारी किसानों से सिर्फ एक फोन कॉल की दूरी पर हैं.

बैठक में जेडीयू का प्रतिनिधित्व कर रहे राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने कृषि कानूनों का समर्थन किया. साथ ही कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद, शिवसेना सांसद विनायक राउत, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंद्योपाध्याय और शिरोमणि अकाली दल के बलविंदर सिंह भुंडर ने किसान आंदोलन पर अपना पक्ष रखा.