July 23, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA: ‘बज गया ढोल खुल गया बिहार की शिक्षा व्यवस्था का पोल’ के नारे के साथ ABVP का प्रदर्शन

ASHOK SHARMA, GAYA: मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गया महानगर इकाई बिहार सरकार के खिलाफ लगातार चला रहे आंदोलन में आज गया शहर के विंभिन्न मार्गो से गुजरते हुए ढोल बजाते हुए जो सरकार द्वारा एसटीईटी परीक्षा परिणाम बिना कारणवश रद्द कर दिया गया है, उसके खिलाफ आक्रोश मार्च निकाला. इस मौके पर उपस्थित प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मंतोष सुमन ने कहा कि बिहार सरकार छात्रों को बेरोजगार करने का कार्य कर रही है. परीक्षा में बिना किसी समस्या उत्पन्न हुए परीक्षा परिणाम रद्द करना ये कहीं से भी उचित नहीं है. ABVP पूरे बिहार प्रदेश में छात्र विरोधी निर्णय के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन कर रही है. मीडिया के माध्यम से सरकार को बताना चाहता हूं कि अगर जल्द ही छात्र हित में निर्णय नहीं लिया गया तो सत्ता परिवर्तन होना निश्चित है. एसटीईटी परिणाम को गलत तरीके से रद्द करने पर विचार करते हुए पुन: प्रकाशित करने का आदेश दिया जाए और बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर को हटाया जाए. वहीं मगध विश्विद्यालय के कॉलेजों में छात्राओं से भी शुल्क लिया जा रहा है, जहां बिहार सरकार छात्राओं को दशम वर्ग से लेकर स्नातकोत्तर तक की पढ़ाई मूफ़्त में करने की बात कर चुकी है लेकिन ये योजना अब भी लागू नहीं हुआ है. बिहार सरकार का वादा सिर्फ एक छलावा है.

इस मौके पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सूरज सिंह ने कहा कि बिहार सरकार छात्रों का रूम रेंट माफ करे. आज का यह कार्यक्रम काफी अहम था क्योंकि बिहार सरकार छात्रों को न उचित शिक्षा दे पा रही है और न ही अच्छे शिक्षक. न ही बेरोजगारों को रोजगार तो ऐसे में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. ‘बज गया ढोल खुल गया बिहार की शिक्षा व्यवस्था का पोल, बोलो हल्ला बोल’ सहित कई नारो के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हमलोगों ने विरोध प्रकट किया.

इस मौके पर जिला संग़ठन मंत्री अभिषेक निराला, जिला संयोजक रजनीकांत, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सूरज सिंह, राहुल कुमार, मन्तोष सुमन, विदुषी कुमारी, जिला कल्याण छात्रावास प्रमुख अजित कुमार, नगर सह मंत्री आशीष पाठक, कुंदन कुमार सचिन यदुवंशी सहित दर्जनों छात्र नेता उपस्थित रहे.