April 20, 2024

Today24Live

Voice Of All

BIHAR ELECTION: AIMIM 50 और मुस्लिम लीग 13 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, सीमांचल में होगा जबरदस्त मुकाबला

PATNA: बिहार में चुनाव (Bihar Election) में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पूरे दम खम के साथ उतरने को तैयार है। बिहार की 50 सीटों पर चुनाव लड़ने का असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि पहले AIMIM ने 32 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था।

1 सिंतबर को पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान ने 18 और सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया। 10 जून को पार्टी ने 32 सीटों पर चुनाव लड़ने की जानकारी दी थी यानी कुल मिलाकर पार्टी अब 50 सीटों पर चुनावा लड़ेगी। बिहार की अररिया, नरपतगंज, छातापुर, प्राणपुर, जाले, दरभंगा, सुगौली, भागलपुर, गया, कोचाधामन, किशनगंज, बहादुरगंज, ठाकुरगंज, कस्बा, पूर्णिया, धमदाहा, पीरो और मनिहारी सीट पर चुनाव लड़ने की पार्टी ने एलान किया है।

AIMIM की पटना में प्रेसवार्ता

वहीं प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान ने कहा कि उनकी पार्टी उन दलों से गठबंधन को तैयार है, जो NDA की विरोधी हैं। इस दौरान उन्होंने नीतीश सरकार को विकास के मोर्चे पर फेल बताया औऱ कहा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) इस बार के चुनाव में नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकेगी।

आपको बता दें कि ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अलावा मुस्लिम लीग (Muslim League) ने भी सीमांचल की 13 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। मुस्लिम लीग के प्रदेश अध्यक्ष नईम अख्तर ने इस बात की जानकारी दी। पूर्णिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी ने केरल में मुसलमानों को 12 फीसदी आरक्षण का लाभ दिलाया है और उसी तर्ज पर सीमांचल के लोगों को भी लाभ दिलाने की उनकी कोशिश रहेगी। पार्टी मुसलमानों की बेहतरी का मुद्दा उठाएगी। साथ ही नईम अख्तर ने ओवैसी की पार्टी के खिलाफ जमकर निशाना भी साधा।