April 23, 2024

Today24Live

Voice Of All

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मंत्रियों को दी नसीहत तो विपक्ष ने जमकर ली चुटकी

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी (TEJASWI YADAV) ने अपनी पार्टी के सभी मंत्रियों को निर्देश जारी किया है. तेजस्वी ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि आरजेडी कोटे के मंत्री विभाग विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे. इसके अलावा मंत्री उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पांव नहीं छूने देंगे. शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते और आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे.

तेजस्वी यादव (TEJASWI YADAV) ने सभी मंत्रियों से आग्रह किया है कि उनका सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार हो और बातचीत सकारात्मक रहे. सादगी से पेश आते हुए सभी जाति/धर्म के गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर मदद करें. किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ या गुलदस्ता लेने-देने की जगह किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे. सभी विभागीय कार्यों में माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता की कार्यशैली को बढ़ावा देंगे. सभी मंत्रीगण मुख्यमंत्री जी बिहार सरकार एवं अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करेंगे ताकि जनता को आपके हर काम की जानकारी मिलती रहे.

वहीं तेजस्वी (TEJASWI YADAV) के निर्देश पर पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा ने चुटकी ली है. जीवेश मिश्रा ने कहा कि रामानंद यादव और सुरेंद्र यादव जैसे लोग मंत्रिमंडल में शामिल हैं, इसिलिए इस तरह का उपदेश देना पड़ रहा है. अगर ऐसा निर्देश जारी हुआ है तो अच्छी बात है.

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के निर्देश

1. सरकार में राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से बने मंत्री विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे।

2. राष्ट्रीय जनता दल के मंत्री उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पाँव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते व आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे।

3. सभी मंत्रियों से आग्रह है कि उनका सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार हो तथा बातचीत सकारात्मक रहे।सादगी से पेश आते हुए सभी जाति/धर्म के गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर मदद करेंगे।

4. किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ/गुलदस्ता लेने-देने के स्थान पर किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे। और इस आशय का आग्रह लगातार करेंगे।

5. सभी विभागीय कार्यों में माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा देंगे।

6. सभी माननीय मंत्रीगण आदरणीय मुख्यमंत्री जी, बिहार सरकार एवं अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करेंगे ताकि जनता को आपके हरेक पहलकदमी की सकारात्मक जानकारी प्राप्त हो सके।