April 22, 2024

Today24Live

Voice Of All

BJP बोचहा सीट पर खुद लड़ेगी , यूपी उपचुनाव लड़ने पर VIP को चुकानी पड़ी कीमत

Patna: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में वीआईपी ने बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ी और जमानत भी नहीं बचा पाई. एक तो हिस्से में हार आई उसपर से बिहार में उसका खामियाजा अब मुकेश सहनी को चुकाना पड़ रहा है. मुजफ्फरपुर के बोचहा (Bochha seat ) विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने वीआईपी की छुट्टी कर दी. एनडीए की तरफ से बीजेपी अब बोचहा सीट पर चुनाव लड़ने जा रही है. बीजेपी ने बेबी कुमारी को बोचहा सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

बीजेपी की इस घोषणा के साथ ही अब ये तय हो गया है कि बीजेपी मुकेश सहनी को बख्सने के मूड में तो बिल्कुल नहीं है. बता दें कि वीआईपी के मुसाफिर पासवान बोचहा (Bochha seat ) से चुनाव लड़े थे और उनकी जीत हुई थी. लेकिन उनके निधन के बाद ये सीट खाली हो गई थी. लेकिन यूपी चुनाव में बीजेपी के खिलाफ जाना वीआईपी पार्टी को भारी पड़ गया. बीजेपी ने बेबी कुमारी को उम्मीदवार घोषित करने के साथ ही पत्र जारी कर दिया है.

दूसरी तरफ वीआईपी पार्टी ने पहले ही बोचहा (Bochha seat ) सीट पर उपचुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. यानी अब सीधी टक्कर एनडीए के दलों के बीच ही शुरू हो गई है. बीजेपी के इस एलान के साथ ही हम की प्रतिक्रिया भी आ गई है. हम प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि बीजेपी ने परंपरा के खिलाफ काम किया है. ये सीट वीआईपी को ही मिलनी चाहिए थी. इससे पहले भी हम सुप्रीमो और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी बोचहा सीट को लेकर वीआईपी की वकालत कर चुके हैं. अब देखना ये होगा कि बीजेपी के इस एलान के बाद वीआईपी क्या करती है. यानी एनडीए से बाहर निकाले जाने का इंतजार करती है या फिर अपना रास्ता खुद चुनेगी. या फिर बोचहा सीट पर बैकफुट पर जाते हुए सरेंडर करती है.