May 18, 2024

Today24Live

Voice Of All

नहीं होगी ईद की नामाज, कर्फ्यू के कारण घर में ही नमाज करें अदा !

खरगोन:  मध्य प्रदेश के खरगोन में हिंसा के बाद लगातार कर्फ्यू जारी है. ऐसे में बताया जा रहा है कि 2 और 3 मई को भी कर्फ्यू लगा रहेगा. कर्फ्यू लगे रहने की वजह से ईद की नमाज नहीं होगी. लोगों को घर में ही ईद की नमाज पढ़नी होगी. खरगोन के एडीएम सुमेर सिंह मुजालदा ने जानकारी देते हुए बताया कि

“लोग इसबार घर पर ही ईद की नमाज पढ़ें. इसके अलावा परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया पर किसी भी कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी गई है.”

क्यों लगा है कर्फ्यू ?

रामनवमी का 10 अप्रैल को जुलूस निकाला गया था. असमाजिक तत्वों ने जुलूस के दौरान पथराव किया.जिसके बाद पूरे खरगोन में हिंसा शुरु हो गई. जिसके बाद शहर में कर्फ्यू लगाया गया. इस घटना में एक पुलिस वाले समेत 4 लोग घायल हुए थे. इसकी खबर देशभर में तेजी से फैली. इसके बाद धूर्वीकरण की राजनीति शुरु हो गई.

उधर, पर्व और जयंती को देखते हुए शांति समिति की बैठक भी की गई. जिसमें ये तय हुआ कि परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया के लिए किसी प्रकार की अनुमति नहीं दी जाएगी. दो समुदायों के बीच तनाव इतना ज्यादा है कि कर्फ्यू लगातार जारी है. जिला प्रशासन अभी तक तनाव कम करने में नाकामयाब साबित हुआ है. हालांकि कर्फ्यू में ढील भी दी जा रही है. सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है. जिन छात्रों की परीक्षा है उन्हें पास मुहैया कराया जा रहा है. वहीं ये भी कहा गया है कि जरूत के हिसाब से कर्फ्यू और पाबंदियों के फैसले में बदलाव किए जा सकते हैं.