April 23, 2024

Today24Live

Voice Of All

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा एलान, बिहार में  बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अब मिलेगी ग्रेड 1 की नौकरी

वहीं सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इस प्रतियोगिता में बिहार समेत पूरे देश से 6 हजार खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं.बिहार में पहली बार इस तरह का आयोजन हो रहा है. स्कूल-कॉलेज के छात्र पढ़ें भी और खेलकूद में भी हिस्सा लें. बिहार के कई प्रखंड में 221 स्टेडियम का निर्माण हो चुका है. राजगीर में अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स एकेडमी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का भी निर्माण कराया जा रहा है. लगभग 740 करोड़ की लागत से निर्माण कराया जा रहा है. बिहार में अबतक 235 खिलाड़ियों को नौकरी दी गई है. अब बिहार में खिलाड़ियों को ग्रेड 1 में भी नौकरी दी जाएगी. बता दें कि प्रतियोगिता के मुकाबले शुक्रवार सुबह साढ़े 8 बजे से शुरू होंगे. 12 फरवरी तक प्रतियोगिता चलेगी.

पटना में नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथेलेटिक्स मीट का आयोजन किया गया. जिसका सीएम नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया. पाटलीपुत्रा खेल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री जीतेंद्र कुमार राय भी शामिल हुएं. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि बिहार में खेल में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ग्रेड 1 में सीधे तौर पर अब नौकरी दी जाएगी. खिलाड़ियों को इंटरव्यू देने की भी अब जरूरत नहीं होगी.

वहीं मंच से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि पहली बार बिहार इस प्रतियोगिता का मेजबानी कर रहा है. मुख्यमंत्री खेल के प्रति गंभीर हैं, बिहार का अपनी खेल नीति है….खेल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सरकार सम्मानित करेगी. वहीं कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेन्द्र कुमार राय ने भी मंच से खिलाड़ियों को सराहा.