April 20, 2024

Today24Live

Voice Of All

नागपुर में 15 मार्च से फिर लगा लॉकडाउन, प्राइवेट संस्थान पूरी तरह रहेंगे बंद

NEWS DESK: महाराष्ट्र के नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च का पूरी तरह से लॉकडाउन (Lockdown in Nagpur) की ऐलान कर दिया गया है. मंत्री नीतिन राउत (Minister Nitin Raut) ने गुरुवार को ये घोषणा की. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन (Lockdown in Nagpur) के दौरान केवल जरूरी सेवाओं (Essential services) को मंजूरी दी जाएगी. इस दौरान प्राइवेट ऑफिस (Private Offices) पूरी तरह से बंद रहेंगे. जबकि सरकारी दफ्तरों (Government Offices) में भी कर्मचारियों की संख्या कम की जाएगी. इसी के साथ मीडिया कर्मियों को पहचान पत्र दिखाने के बाद ही शहर में घूमने की इजाजत दी जाएगी. मीडिया कर्मियों को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट साथ में लेकर चलने के लिए कहा गया है.

महाराष्ट्र में कोरोना के पिछले महीने के कई रिकॉर्ड्स टूटते जा रहे हैं। राज्य के कई जिलों में लगाई जा रहीं पाबंधियों के बीच बुधवार को कोरोना मामलों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली। राज्य में कुल 13,659 नए मामले मिले।  मरीजों की यह संख्या 7 अक्तूबर के बाद सबसे बड़ा आंकड़ा है। 7 अक्तूबर को 14,578 मामले आए थे। देश में अभी मिल रहे कुल मामलों में से 60 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र में मिल रहे हैं।

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों (Maharashtra Corona Update) को देखते हुए सरकार कई कठोर कदम उठा रही है. इसके बाद भी राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. बुधवार को कोरोना के 13,659 नए मामले आए. इसी के साथ प्रशासन और सरकार अलर्ट मोड में आ गई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने भी बुधवार शाम कहा था कि लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की सरकार की तो बिल्कुल इच्छा नहीं है, लेकिन स्थिति चिंताजनक है. जिसके बाद ये कदम उठाया गया है.

नागपुर नगर निगम ने बुधवार को कहा था कि कोरोना के नए मामले महिलाओं और 20 से 40 आयु वर्ग के लोगो में आ रहे हैं। नागपुर नगर निगम के कमिश्नर राधाकृष्णन बी ने बुधवार को कहा था कि लोग महामारी को हल्के में ले रहे हैं, बिना उनकी मदद हम इस महामारी पर काबू नहीं पा सकते हैं, सरकार ने सभी आर्थिक गतिविधियां शुरू कर दी हैं, हम नहीं चाहते हैं कि पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए, लेकिन अगर हालात खराब होते हैं तो हम लॉकडाउन का ऐलान कर सकते हैं।