April 22, 2024

Today24Live

Voice Of All

West Bengal Election: यशवंत सिन्हा ने थामा ममता बनर्जी का हाथ, TMC में हुए शामिल

Kolkata: पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव (West Bengal Election) से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा (Yaswant Sinha) ने टीएमसी (TMC) का दामन थाम लिया है. कोलकाता के टीएमसी (TMC) ऑफिस में मदन मित्रा की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी का दामन थामा.

यशवंत सिन्हा (Yaswant Sinha) अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय वित्त मंत्री रह चुके हैं. तीन साल पहले उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दिया था. बीजेपी छोड़ने के बाद वह लगातार मोदी सरकार को कई मुद्दों पर घेरते रहे हैं. यशवंत सिन्हा ने टीएमसी की सदस्यता लेने के बाद कहा कि देश आज अभूतपूर्व स्थिति का सामना कर रहा है. अटलजी के कार्यकाल में बीजेपी आम सहमति में भरोसा करती थी, लेकिन आज की सरकार कुचलने और जीतने में भरोसा करती है. यशवंत सिन्हा चुनाव प्रचार में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा सकते हैं.

यशवंत सिन्हा (Yaswant Sinha) ने टीएमसी ज्वाइन करने के बाद ममता बनर्जी को लेकर कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) एक फाइटर है. कंधार कांड का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जब इंडियन एयरलाइंस का हवाई जहाज अगवा हो गया था और उसे कंधार (अफगानिस्‍तान) ले जाया गया था तो कैबिनेट में इसे लेकर चर्चा हो रही थी. इसी दौरान ममता जी ने ऑफर किया कि वो स्‍वयं होस्‍टेज बनकर वहां पर जाएंगी और शर्त ये होनी चाहिए कि बाकी जो होस्‍टेज हैं, उनको आतंकवादी छोड़ दें और वो (ममता) उनके कब्‍जे में चली जाएंगी. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने कहा कि जो कुर्बानी देनी पड़ेगी, वो कुर्बानी वह देश के लिए देगीं.