April 23, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA: मांडर में नक्सली पर्चा मिलने से दहशत, पुलिस जांच में जुटी

MANOJ MISHRA, GAYA: गया के डुमरिया थाना क्षेत्र के मांडर बाजार में नक्सली संगठन द्वारा हस्त लिखित पर्चा गिराया गया। जिससे इलाके में दहशत व्याप्त है। डुमरिया थाना क्षेत्र के मांडर गांव के यात्री शेड के पास सोमवार को भाकपा माओवादियों का हस्त लिखित पर्चा मिला। सुबह ग्रामीणों की इसपर पर्चे पर नजर पड़ी।

इस पर्चे में माओवादियों ने संगठन का 21 सितंबर से 28 सितंबर तक शहीद सप्ताह दिवस मनाने का दावा किया है। वहीं पार्टी के 16 वर्षगांठ को जोश व जज्बे से मनाने की चर्चा किया है। पर्चे में एमसीसी अब (भाकपा माओ) के संस्थापक कंहाई चटर्जी व चारु मजूमदार की शहादत सप्ताह मनाने की बात कही गई है । वहीं माओवादियों के इस वर्षगांठ पर साम्राज्यवाद, पूंजीवाद, सामंतवाद व दलालों, नौकरशाहों को क्रांति के लाल आग में डालने की शपथ लेने की बात लिखी है।

पुलिस द्वारा चलाए जा रहे मिशन समाधान अभियान को बर्बर व जनता पर युद्ध अभियान बताते हुए पार्टी व पीएलजीए का संयुक्त जन आधार क्षेत्र बनाने की बात लिखी है।  आगे मौजूदा सरकारी व्यवस्था को ब्राह्मण वादी हिंदुत्व फासीवाद व अर्द्ध औपनिवेशिक और सामंती व्यवस्था को समाप्त कर जनवादी व्यवस्था लाने की बात पर्चे में लिखी गई है । इस संबंध में थानाध्यक्ष विमल कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।