July 23, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA : जदयू के गया जिला अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष और जिला पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी की सूची जदयू के जिलाध्यक्ष अलकजेंडर खान को सौंपा।

अशोक शर्मा गया: बिहार प्रदेश अति पिछड़ा प्रकोष्ठ जदयू के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार महतो के निर्देशानुसार गया जिला अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष और जिला पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी की सूची जनता दल यूनाइटेड के जिलाध्यक्ष अलकजेंडर खान को सुपुर्द कर दिया गया। बिहार के जनप्रिय मुख्यमंत्री समाज सुधारक नीतीश कुमार जी कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ रहे हैं। अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के साथियों से संवाद करने के लिए जिले की सूची प्रदेश अध्यक्ष को भी भेज दी गई है। अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के साथी गण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री से जुड़ने के लिए काफी प्रसन्न है।

मुख्यमंत्री उद्यमी योजना और मुख्यमंत्री सवारी गाड़ी योजना अति पिछड़े वर्ग के आर्थिक संपन्नता एवं बेरोजगारी दूर करने के लिए बड़ा ही उपयोगी योजना है। गया जिले में इन योजनाओं का अधिक से अधिक बेरोजगार इंटर पास युवक और युवती लाभ उठाएं इसके लिए प्रचार प्रसार घर-घर किया जा रहा है। लॉक डाउन के कारण प्रचार प्रसार थोड़ा प्रभावित हुआ है फिर भी मोबाइल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करने के लिए प्रचार प्रसार हो रहा है। आगामी 2020 विधानसभा चुनाव में अति पिछड़े वर्ग के लोगों को लोकसभा के तर्ज पर जनता दल यूनाइटेड अपने कोटे से 30% उम्मीदवार बनाने की संभावना को लेकर काफी उत्साहित है।