April 23, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA : एक गरीब परिवार के बेटे ने मैट्रिक परीक्षा में लहराया परचम, दानिश अनवर ने मैट्रिक परीक्षा में लाया 93.4% मार्कस। माता-पिता की आँखों से छलके आंसू।

अशोक शर्मा, गया: कौन कहता कि आसमान में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर जरा तबियत से उछालो यारो। जी हां ये कहावत सही कर दिखाया है गया के एक मैट्रिक के छात्र ने। एक गरीब परिवार के बेटे दानिश अनवर ने मैट्रिक परीक्षा में 93.4% मार्कस लाकर विद्यालय का नाम रौशन किया है। दानिश ने गया जिला के बाराचट्टी प्रखंड अंतगर्त भदेया उच्च विद्यालय से मैट्रिक का परीक्षा दिया। दानिश के पढ़ाई का खर्च सर सैयद मेमोरियल स्कूल से किया गया। स्कूल के डायरेक्टर एवं प्रिसिंपल महोदय के कहना है कि, दानिश अनवर बहुत गरीब परिवार से आता है। लेकिन वो काफ़ी मेहनत और लगन से पढ़ाई करता है, उसकी मेहनत आज रंग लाई है।

वहीं छात्र दानिश अनवर का कहना है कि मैं डाक्टर बन समाज की सेवा करूँगा। वहीं छात्र के माता पिता अपने पुत्र के रिजल्ट के बारे में जब सुना तो उनकी आँखों से ख़ुशी के आंसू छलक पड़ें।

दानिश अनवर के माता पिता ने सर सैयद मेमोरियल स्कूल के सभी शिक्षकों का अहम योगदान बताया। भदेया सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के द्वारा दानिश अनवर को 3 हजार का चेक देकर सम्मानित किया गया और हौसला अफजाई की गई। क्योंकि उन्होंने बिहार बोर्ड में अनुमंडल में प्रथम स्थान हासिल किया है। लेकिन बुनियादी शिक्षा सर सैयद मेमोरियल स्कूल में हुई और उन्होंने भदेया हाई स्कूल से मैट्रिक में प्रथम श्रेणी लाकर अनुमंडल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। ट्रस्ट के तरफ से उनके घर जाकर बधाई दी गई और ट्रस्ट के संस्थापक कासिफ खान, शरीक फ़राज़ राणा, ऐराम कामल, नसीम खान की मौजूदगी में दानिश अनवर को उनके घर जाकर 3 हजार का चेक देकर सम्मानित किया गया। दानिश ने 93.3% ला कर अनुमंडल में प्रथम स्थान हासिल किया ।