April 20, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA : बिहार मैट्रिक परीक्षा में टॉप 10 में जगह बनाने वाली मधुमाला कुमारी दांगी को दांगी गौरव और पगड़ी पहनाकर किया गया सम्मानित, IAS बनना चाहती है मधुमाला।

अविनाश गुप्ता, शेरघाटी, गया: शेरघाटी अनुमंडल के डुमरिया प्रखंड में अखिल भारतीय दांगी क्षत्रिय संघ डुमरिया के सदस्यों ने मैट्रिक परीक्षा 2020 की जिला टॉपर और बिहार टॉप 10 में जगह बनाने वाली मधुमाला कुमारी दांगी को दांगी गौरव और पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया।

संघ के पदाधिकारियों ने मधुमाला का IAS बनने के सपने को साकार करने में सहयोग करने का भरोसा दिया। संघ के प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष शिवशंकर सिंह दांगी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मधुमाला की सफलता पर समाज गौरांवित है। उन्होंने कहा कि अन्य छात्रों को इससे प्रेरणा मिलेगी। किस तरह ग़रीबी के दलदल में फूल खिला दिया।

संघ के प्रदेश सचिव, जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष और के एम एम कालेज इमामगंज के प्राचार्य दांगी राजेश सिन्हा ने मधुमाला की सफलता पर कहा कि अब ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा का महत्व को समझा है।इसी की देन है कि किसान उच्च विद्यालय ननदयी देवचंदडीह डुमरिया गया में पढ़ कर टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब हुई। उन्होंने हर तरह का सहयोग करने को कहा।

कार्यक्रम के बीच में जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ कन्हैया सिंह ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग से मधुमाला से बात कर अपने शिक्षण संस्थान में निःशुल्क शिक्षा देने के अलावा अन्य हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया। मौके पर पूर्व प्रमुख रामचंद्र सिंह, संघ के जिला सचिव संतोष कुमार दांगी, स्मिता दांगी, शिक्षा प्रेमी सुमन दांगी, सुमित्रा दांगी,लखन दांगी,उदय कुमार दांगी, के अलावा सैकड़ों महिला पुरुष शामिल थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष और जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के जिला महासचिव मिथिलेश सिंह दांगी ने की।