May 29, 2024

Today24Live

Voice Of All

कांग्रेस का डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर केंद्र के खिलाफ हल्ला बोल, नेताओं ने निकाला साइकिल जुलूस, बिहार के जिलों में भी प्रदर्शन

PATNA: बिहार और देश में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पटना सहित पूरे बिहार में कांग्रेस ने धरना-प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार पर आरोपों की झड़ी लगा दी. पटना में प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के नेतृत्व में सैकड़ों पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने साइकिल जुलूस निकाल कर विरोध जाताया. इस दौरान मदन मोहन झा ने कहा कि एनडीए सरकार सिर्फ जनता को परेशान करने का काम कर रही है. केंद्र सरकार हमेशा से विपक्ष के विरोध की अनदेखी करती है. मगर हमारा काम है विरोध करना, हम विरोध करते रहेंगे. केंद्र सरकार को जल्द से जल्द अपना फैसला वापस लेना चाहिए.

बीजेपी ने प्रदर्शन पर कांग्रेस पर किया पलटवार

पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर पूरे देश भर में कांग्रेस के विरोध प्रदर्शऩ पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस बयान बाजी ना करें जनता के लिए कुछ काम भी करे, क्योंकि अभी भी बिहार और उत्तर प्रदेश से 8 रुपये महंगा राजस्थान में पेट्रोल और डीजल है. जहां पर कांग्रेस की सरकार है.

राज्य के कई जिलों में हुआ प्रदर्शन

लखीसराय
डीजल और पेट्रोल के बढ़ते कीमत को लेकर लखीसराय के बड़हिया प्रखंड के लोहिया चौक पर सैकड़ों क्रांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ जमकर प्रर्दशन किया. क्रांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनोखे तरीके से बैलगाड़ी पर बाइक रखकर केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला भी फुंका.

खगड़िया
बिहार कांग्रेस प्रदेश के आह्वान पर खगड़िया में भी कांग्रेस के स्थानीय नेता और कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया. बढ़ते पेट्रोल और डीजल के मूल्य में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ नेताओं ने प्रदर्शन किया. जिला पार्टी कार्यालय में एक दिवसीय धरना देकर कांग्रेसियों ने मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला-बोला.

सुपौल
लगातार 25 दिनों से डीजल और पेट्रोल की कीमत में हो रही वृद्धि से नाराज कांग्रेस नेताओं ने सुपौल में भी धरना दिया. इस मौके पर सोशल डिस्टेंस का पालन भी किया गया. मौके पर मौजूद जिलाध्यक्ष विमल कुमार यादव ने बताया कि देश भर में आज तमाम जिला मुख्यालय कार्यालय में धरने का आयोजन किया गया है.