April 20, 2024

Today24Live

Voice Of All

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, फाइल फोटो

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के रवैये से हैरान, मंत्रिमंडल विस्तार के लिए बीजेपी नहीं दे रही है नाम

Patna: बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद से मंत्रिमंडल के विस्तार पर अभी तक कोई फैसला नहीं हो पाया है। लगातार मंत्रिमंडल के विस्तार पर संस्पेंस बना हुआ है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब खुद ही बयान देते हुए कहा है कि मंत्रिमंडल के विस्तार पर अभीतक बीजेपी से उनकी बातचीत नहीं हुई है। यानी की साफ है कि बीजेपी की तरफ से लगातार देरी की जा रही है और अभी तक बीजेपी की तरफ से मंत्रिमंडल के लिए नाम नहीं दिए गए हैं।

दरअसल आज नीतीश कुमार ने सचिवालय स्थित अपने कक्ष में बैठने के बाद लौट रहे थे तभी पत्रकारों ने उनसे सवाल किया जिसपर उन्होंने कहा कि इसके पहले कभी भी कैबिनेट विस्तार में इतनी देरी नहीं हुई है। हम लोग शुरू में ही कैबिनेट विस्तार कर लेते थे। वहीं बीजेपी की ओर से मंत्रिमंडल के लिए नामों की सूची नहीं आने पर नीतीश कुमार ने हैरानी जताते हुए कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उनकी बीजेपी के साथ अभी कोई बातचीत नहीं हुई है।

विधान सभा चुनाव 2020 के बाद एनडीए को बहुमत मिलने के बाद 16 नवंबर को सीएम नीतीश के साथ 15 मंत्रियों ने शपथ ली थी। बताया जा रहा थी कि 14 जनवरी के बाद तुरंत मंत्रिमंडल विस्तार भी कर दिया जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान के बाद साफ है कि मंत्रीमंडल विस्तार पर बीजेपी खामोशी बनाई हुई है। हालांकि बीते गुरूवार को बीजेपी के वरीय नेताओं की मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बैठक हुई थी। माना जा रहा था कि बीजेपी नामों पर मुहर लगा देगी। लेकिन बैठक के बाद भी कोई फैसला नहीं लिया जा सका।