May 18, 2024

Today24Live

Voice Of All

गया के निमा पंचायत में नल जल योजना की हो रही अनदेखी, सिर्फ की जा रही है खानापूर्ति

Avinash Gupta, Gaya: शेरघाटी अनुमंडल के डोभी प्रखंड के नीमा पंचायत अंतर्गत गणेशचक गांव वार्ड नंबर 9 में सात निश्चय योजना अभी तक आधी अधूरी ही है। नल जल योजना आज तकरीबन 4 महीना से शोभा की वस्तु बन कर रह गई है। जल मीनार सिर्फ देखने के लिए है। जल मीनार के इर्द-गिर्द दो बोरिंग की गई है। जो आधी अधूरी है और नल जल योजना की घर घर जाने के लिए जो पाइप बिछाई गई है वह कम गड्ढे कर के मिट्टी से छुपा दिया गया है। जिससे अधिकतर जगह पाइप टूट गया।

इस पंचायत के मुखिया पति कमलदेव पासवान लंबे-लंबे दावे करते हैं कि हमारे पंचायत के सभी गांव मे समुचित सुविधा प्राप्त है। लेकिन तस्वीरें गवाही दे रही हैं कि गणेशचक गांव मे ये योजना आधी अधूरी पड़ी है। गणेशचक गांव के ग्रामीण महिला एवं पुरुषों का कहना है कि यहां के वार्ड सदस्य भुरकुंडा गांव की गनौरी नामक व्यक्ति हैं और वार्ड सचिव भी भुरकुंडा के ही रहने वाले हैं। इसी के लिए हम लोगों को लगता है कि हमारे गांव में  नल जल का काम नहीं हो रहा है।

गौरतलब है कि जल नल का कार्य वार्ड सदस्य और वार्ड सचिव के माध्यम से किया जाता है। लेकिन इस गांव में नल जल योजना का कार्य में काफी देरी हो रही है। मुखिया  पति कमलदेव पासवान अपने माध्यम से पंचायत का अधिकांश वार्डों में काम करा रहे हैं। लेकिन योजना के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति ही की जा रही है।