May 18, 2024

Today24Live

Voice Of All

गोपालगंज सैनिक स्कूल का वॉट्सएप ग्रुप हैक, पाकिस्तानी नंबर से डाले गए अश्लील कंटेंट, जांच शुरू

GOPALGANJ: गोपालगंज के एक सैनिक स्कूल (Sainik School Gopalganj) के वॉट्सएप ग्रूप में पाकिस्तानी नम्बर से अश्लील कंटेंट्स डालने का मामला प्रकाश में आया है। मामले के तूल पकड़ने के  बाद हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच के साथ ही हथुआ स्थित सैनिक स्कूल (Sainik School Gopalganj) की सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है। सूत्रों के मुताबिक सातवीं क्लास के जिस WhatsApp ग्रुप में पाकिस्तानी नम्बर से अश्लील कंटेंट्स भेजे गए थे, वे सभी नम्बर एक के बाद खुद ग्रुप से लेफ्ट भी हो गए। WhatsApp ग्रुप में 7 नम्बर पाकिस्तान के थे। जबकि 15 नम्बर खाड़ी देशों के थे। इसके अलावा इस ग्रुप में नेपाल, उस्मानिया जैसे देशों के नम्बर भी एक लिंक के जरिये जुड़े थे।

कैसे हुआ मामले का खुलासा ?

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब 02 दिसम्बर बुधवार को सैनिक स्कूल (Sainik School Gopalganj) के 7वीं क्लास के छात्रों के लिए बनाए गए WhatsApp ग्रुप में एक पाकिस्तानी नम्बर खुद ब खुद जुड़ गया। बताया जा रहा है कि इस नम्बर के जरिए आर्मी स्कूल के ग्रुप के सभी एडमिन को रिमूव करने के बाद वह खुद एडमिन बन गया। फिर इस नंबर द्वारा भेजे गए एक लिंक के जरिये कुल 22 नए नम्बर आर्मी स्कूल के WhatsApp ग्रुप में ऐड हो गए। ये सभी नंबर दूसरे देशों के थे।

वॉट्सएप ग्रुप में डाले गए अश्लील वीडियो

आर्मी स्कूल (Sainik School Gopalganj) के वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के बाद  कई अश्लील वीडियो, फोटो आने लगे। जिस नंबर से अश्लील कंटेंट्स डाला गया वो करीब दो घंटे बाद खुद ग्रुप से लेफ्ट भी हो गया। सैनिक स्कूल (Sainik School Gopalganj) के सूत्रों ने बताया कि इस WhatsApp ग्रुप में सैनिक स्कूल के कई पदाधिकारियों और छात्रों का नम्बर है। जो बेहद गोपनीय है। उस नम्बर के डिटेल्स लेने की नियत से भी हैकर्स इस ग्रुप से जरूरी कॉन्टेक्ट नम्बर लेने के बाद लेफ्ट हो गए होंगे। वहीं स्कूल प्रबंधन इस घटना के बाद काफी सचेत हो गया है। इस घटना को स्लीपर सेल्स के तौर भी देखा जा रहा है। जिसको लेकर हथुआ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद हथुआ एसडीपीओ ने खुद मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

SDPO खुद मामले की कर रहे हैं जांच

हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने बताया कि सैनिक स्कूल (Sainik School Gopalganj) के सातवीं क्लास की पढ़ाई के लिए एक WhatsApp ग्रुप बनाया गया था। इस ग्रुप में अश्लील फोटो और वीडियो शेयर किया गया है। ग्रुप को हैक करने वाले और वीडियो व फोटो भेजने वालों का डिटेल्स भी खंगाला जा रहा है। एसडीपीओ ने बताया कि पाकिस्तान और अन्य खाड़ी देशों के जो नम्बर हैं उसको लेकर वे हर बिंदु पर जांच कर रहे हैं। मोबाइल नम्बर को लेकर भी टेक्नीकल जांच की जा रही है। अभी जांच प्राइमरी स्टेज में है लेकिन पूरी जांच के बाद ही कुछ अहम जानकारी दी जा सकेगी।