April 23, 2024

Today24Live

Voice Of All

RJD Chief Lalu Yadav को कोर्ट से शर्तों पर दी गई है जमानत, RJD में जबरदस्त उत्साह, विरोधी के माथे पर पसीना

Patna: कहने को तो होली बीते महीने मार्च में था, मगर आऱजेडी कार्यकर्ताओं के लिए होली आज है. रंग उड़ रहे हैं, गुलाल गालों की लाली बढ़ा रहा है. क्योंकि पार्टी सुप्रीमो अब जो जेल से रिहा होने वाले हैं. जैसे ही ये खबर झारखंड हाईकोर्ट से बिहार की फिजाओं में फैली, मानों रंग गुलाल उड़ने लगे. छोटे बेटे तेजस्वी यादव सामने आए और खुशी का इजहार किया.

पटना में आऱजेडी कार्यकर्ताओं ने मिठाईयां बांटी तो रांची में भी पार्टी कार्यकर्ता खूब झूमे. क्या रांची, क्या पटना, क्या सुपौल, क्या मोतिहारी, मानो हर जगह आऱजेडी के लिए होली लौट कर फिर से आ गई हो. लालू यादव को जमानत मिलने की खुशी पक्ष ही नहीं विपक्ष के नेताओं के चेहरे पर भी दिखी.

चारा घोटाला मामले में लालू यादव को बड़ी राहत मिली है, लालू यादव जमानत मिलने के साथ ही अब जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है. ये खबर बिहार की सियासी गलियारों में पहुंची तो सबसे पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार से जब मीडिया ने पूछा कि क्या उन्हें लालू यादव की जमानत के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने कहा कि जानकारी तो मिल ही जाती है. लेकिन ये सब चीज तो कोर्ट और उनके बीच का मामला है.

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद को चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने शनिवार को उन्हें शर्तों के साथ जमानत दे दी. करीब 40 महीने बाद लालू यादव जेल से बाहर आएंगे. फिलहाल लालू बीमार हैं और दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा है.

लालू प्रसाद के खिलाफ झारखंड में पांच मामले चल रहे थे. चार मामलों में उन्हें जमानत मिल गयी है।. पांचवा मामला डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित है. जमानत भी मिल गई. अब जेल के दरवाजे भी खुल जाएंगे ऐसे में अब इंताजर कीजिए बिहार की सियासत में लालू लहर का असर देखने को.