July 15, 2024

Today24Live

Voice Of All

तमिलनाडु में पोंगल पर पॉलिटिक्स, एक्शन में राहुल गांधी और जेपी नड्डा, तीन महीने बाद चुनाव

Tamilnadu: तमिलनाडु में चुनावी समां (Tamilnadu Election) बंधने लगा है। फिजाओं में सियासी धमक की आहटे सुनी जा सकती है। सिर्फ 3 महीने बाद ही चुनाव है। ऐसे में राजनीतिक सरगरमी तो तेज होनी ही है। तमिलनाडु (Tamilnadu Election) में पोंगल पर्व पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने राहुल गांधी गुरूवार को मदुरई पहुंचे। और अवनीयापुरम में जल्लीकट्टू आयोजन में हिस्सा भी लिया। इस दौरान राहुल गांधी ने पत्रकारों से बात करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर सवाल उठाए। राहुल गांधी ने पीएम मोदी (Tamilnadu Election) और निशाना साधते हुए कहा कि सरकार को नए कृषि कानूनों को वापस लेना ही होगा। उन्होंने आगे कहा कि चीन हमारे इलाके में क्या कर रहा है? प्रधानमंत्री इस बारे में कुछ क्यों नहीं बोलते? प्रधानमंत्री इस बारे में बात क्यों नहीं करते कि चीनी सैनिक हमारी जमीन पर बैठे हुए हैं।

वहीं किसानों के मसले पर राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने न सिर्फ किसानों की अनदेखी की है, बल्कि किसानों को दबाने की साजिश भी कर रही है। और ऐसा इसलिए कि मोदी सरकार अपने 2-3 दोस्तों को फायदा पहुंचाना चाहती है। किसान देश की रीढ़ की हड्‌डी हैं। अगर किसी को लगता है कि वे किसानों को नजरअंदाज कर के देश को आगे बढ़ा सकते हैं, तो ऐसे लोगों को हमारे इतिहास की तरफ देखना चाहिए। जब-जब हमारा किसान कमजोर हुआ है, देश भी कमजोर हुआ है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि जब कोरोना आया, आपने आम आदमी की मदद नहीं की। आप किसानों को भी नजरअंदाज कर रहे हैं। आप किसके प्रधानमंत्री हो, देश की जनता के या फिर दो-तीन उद्योगपतियों के?

चेन्नई में पोंगल के कार्यक्रम में जेपी नड्डा
आपको बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी तमिलनाडु (Tamilnadu Election)  में डेरा जमाए बैठे हैं। चेन्नई में नम्मा ओरू पोंगल कार्यक्रम में वो शामिल होंगे। संघ प्रमुख मोहन भागवत भी तमिलनाडु में ही हैं। भागवत ने चेन्नई के कादुम्बडी मंदिर में पूजा की और पोंगल के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। यानी साफ है कि सभी पार्टियां तमिलनाडु के चुनावी मोड में आ चुकी हैं।