May 18, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA: एनएसएस स्वयंसेवकों ने जरूरतमंदों के बीच बांटा खाना, कोरोना से लड़ने का लिया संकल्प

ASHOK SHARMA, GAYA: मेहनत चाहे जितनी लग जाए हम हार नहीं मानेंगे, राष्ट्रीय सेवा योजना मगध विश्वविद्यालय बोधगया के स्वयंसेवक दिन रात अपने मिशन पर लगी हुई है. हर जरूरतमंद झुग्गी झोपड़ी, दिहाड़ी मजदूर और बच्चों तक जाकर पूरी- सब्जी और जलेबी की व्यवस्था कराई जा रही है. और जागरूक भी किया जा रहा है. वहीं पूरा दिन स्वयंसेवकों के द्वारा खुद से पूरी सब्जी तैयार किया जाता है और वितरण किया जा रहा है.

एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा पिछले कई महीनों से ही मास्क, राहत सामग्री (चावल, दाल, आटा, तेल, मसाला, साबुन, सैनिटाइजर) वितरण करते आ रहे हैं और जिला प्रशासन के नेतृत्व में बाजार एवं गाँव में मास्क पहनने के लिये एवं दो ग़ज़ की दूरी रखने के लिये जागरूक करने का काम निरंतर जारी है. इन सब के साथ ही स्वयंसेवकों ने गया स्टेशन के गुमटी नबंर 1 के फुटपाथ पर जरूरतमंद लोगों को 101 पैकेट पूरी, सब्जी और जलेबी बांटी है.

मगध विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना समन्वयक प्रो० ब्रजेश कुमार राय ने बताया कि कोई भी देश का नागरिक भूखा ना रहे यह हम ईश्वर से कामना करते हैं. वहीं विशाल राज के नेतृत्व में एनएसएस स्वयंसेवकों ने एनएसएस का स्लोगन “मैं नहीं बल्कि तुम” को हर मुश्किल परिस्थिति में सत्यापित करने को ठाना है. इस महामारी के वक्त हर भूखे पेट तक भोजन पहुंचाने की कोशिश करते रहना है.

निरंतर लॉकडाउन के आरंभ से ही विशाल राज लोगों की आर्थिक मदद करते आ रहे हैं. साथ ही साथ विशाल कहते हैं कि यदि आपका उदेश्य विराट हो तो आपको कोई नहीं रोक सकता, कोरोना भी नहीं. देश को हम युवाओं की जरूरत है और हमारी कोशिश है कि हम अपने फर्ज पर डटे रहें. आप सभी युवाओं का साथ ऐसा ही बना रहे तो करोना वायरस से यह जंग हम मिलकर फतेह कर लेंगे. इस मुहिम में विशाल राज के साथ वरिष्ठ स्वयंसेवक अनुराग कुमार, अंकित राज, रितेश कुमार, शुभम कुमार एवं अन्य स्वयंसेवक जरूरतमंद लोगों की मदद करने में निरंतर प्रयासरत हैं।