July 15, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA: तीन महीने से मोटर पंप खराब, बूंद-बूंद के लिए तरस रहे ग्रामीण, बारिश से बचने के लिए सिर पर छत भी नहीं

AVINASH, SHERGHATI, GAYA: शेरघाटी अनुमंडल के बाराचट्टी प्रखंड के बजरकर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 2  धरमथान गाँव में सात निश्चय योजना के तहत बने नल जल का मोटर 3 महीने से खराब पड़ा है। लेकिन आजतक वार्ड सदस्य की नींद नहीं खुल रही है।  ग्रामीणों का कहना है की मोटर बनाने के लिए वार्ड सदस्य लापरवाही बरत रहे हैं।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि मोटर बनाने के लिए ग्रामीणों से 100 रूपये  प्रति घर पैसा मांगा जा रहा है। मजबूरी में कुछ ग्रामीणों ने पैसा भी दे दिया है। ग्रामीणों की शिकायत है कि  वार्ड सदस्य को कई बार सूचित किया गया है कि वार्ड नंबर 2 में मोटर खराब पड़ा है। इसे बनाया जाए लेकिन उनकी  शिकायत को अनसुनी कर दी गई है। वहीं धर्मथान गांव के वार्ड नंबर 2 के ग्रामीणों का कहना है कि अगर गांव में राजेश यादव के मोटर से पानी नहीं मिलता तो हम लोग प्यास कहां से बुझाते।

गया वार्ड नंबर 2 में कुछ गरीब परिवार वैसे हैं जिन्हे रहने के लिए घर पर छत तक नसीब नहीं है, टूटे छत के नीचे रहने को मजबूर हैं। प्लास्टिक के सहारे बरसात में जिंदगी बीता रहे हैं। धरमथान गाँव के जमुना मांझी ने कहा कि 1 वर्ष पहले हमको प्रधानमंत्री आवास मिला था लेकिन बनाने के नाम पर बिचौलियों ने पैसा ले लिया और कहा कि तुम कमाने चले जाओ हम तुम्हारे आवास बना देंगे। आज तकरीबन 1 वर्ष गुजर जाने के बाद जब वापस लॉकडाउन में घर आया तो देखा कि घर नहीं बनाया गया है। पुराने टूटे-फूटे मकान में ही रहने को मजबूर है। जमुना मांझी ने मकान बनाने बनाने के लिए गुहार लगाई तो उसकी बात को अनसुना कर दिया गया।