July 15, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA DUMARIYA: मधुमाला ने जिला में किया टॉप, बिहार मैट्रिक परीक्षा में लाया 10वां स्थान, शाबाश मधुमाला।

मनोज मिश्रा, डुमरिया, गया: किसान उच्च विद्यालय शिवनगर -देवचंदडीह की छात्रा मधुमाला ने मैट्रिक परीक्षा में जिला टॉपर व बिहार में दसवें स्थान प्राप्त कर डुमरिया का नाम रौशन की है। वह 500 में 471 नंबर लाई है। प्रखंड के सोनपूरा गांव में किसान उदय कुमार की दूसरी पुत्री मधुमाला कुमारी शुरू से मेधावी है। पिता एक किसान हैं । मां सुमित्रा देवी गृहिणी है। मधुमाला पढ़कर आईएसए अफसर बनना चाहती है । देश सेवा करना चाहती है ।

मधुमाला बताती है कि टॉप नंबर आने पर वीसी द्वारा बोर्ड ऑफिस से कई प्रश्न पूछे गये थे। वह कई प्रतियोगिता में भाग लेकर तीन साईकिल जीती है। उच्च विद्यालय के सचिव रामचंद्र सिंह इस सफलता पर भावुक हो गये। उन्होनें कहा यह शुरू से ही प्रतिभाशाली छात्रा रही है । अच्छी बात है कि वह घर पर और विद्यालय के अलावा कहीं ट्यूशन नहीं पढ़ी है।

वहीं पिता उदय कुमार बताते हैं कि हमने बेटा-बेटी में भेद नहीं किया। इसे पूरा अवसर दिया। इधर बिहार अनुदानित माध्यमिक शिक्षा कर्मी संघ के बिहार अध्यक्ष सह विद्यालय प्रधानाचार्य मोहन प्रसाद यादव ने कहा कि वह विद्यालय में आदर्श छात्रा की तरह हर शैक्षिक गतिविधियों में भाग लेती रही है । सफाईकर्मी के बावजूद वह विद्यालय की साफ-सफाई में भाग लेती थी। उसकी इस कार्य से खुश होकर मां को प्रबंधन समिति का सदस्य बनाया गया है।