April 14, 2024

Today24Live

Voice Of All

बिहार में अगर आप मास्क को लेकर लापरवाही कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है।

PATNA: अगर आप मास्क को लेकर लापरवाह हैं तो अभी से हो जाइये सावधान। दरअसल कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार अब मास्क पहनने को लेकर अभियान चलाने जा रही है। मास्क (MASK) का प्रयोग सुनिश्चित कराने के लिए लाउडस्पीकर एवं अन्य माध्यम से जागरूकता फैलाया जाएगा। संक्रमण पर काबू करने के लिए बिहार सरकार अभियान चलाएगी।

4 सितंबर से चलेगा अभियान

इसके लिए 4 सितंबर से अगले 10 दिनों तक यह अभियान चलेगा। सावर्जनिक स्थानों पर मास्क के उपयोग की जांच की जाएगी। मास्क (MASK) नहीं लगाने वाले पर कड़ी कार्रवाई होगी। उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों को दंडित करने के लिए सघन अभियान चलाया जाएगा।

कल कारखाने में मस्क नहीं प्रयोग होने पर होंगे बंद

बाजार, बस स्टैंड जैसे सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस को तैनात किया जाएगा। जहां कहीं भी मास्क उपयोग में ढिलाई जा बरती जा रही है, उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बाजार, कमर्शियल मार्केट, कल कारखाने में मस्क नहीं प्रयोग होने पर उसे बंद करने तक की कार्रवाई की जाएगी।

मास्क नहीं पहनने पर होगी कार्रवाई

यही नहीं इसके अलावा सर्वजनिक वाहनों के चालक और सवारी मास्क का प्रयोग नहीं करेंगे तो भी उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। जरूरत पड़ने पर धारा 144 लगाई जा सकती है। दुकानों में मास्क का उपयोग सुनिश्चित करने के लिए व्यावसायिक संघ से मदद लिया जाएगा। ये सभी निर्देश गृह विभाग ने जारी किया है।