April 20, 2024

Today24Live

Voice Of All

महाराष्ट्र में दर्दनाक घटना, अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

BHANDARA: महाराष्ट्र से एक काफी दुखद खबर आ रही है। भंडारा (Bhandara) के जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी है। दरअसल एक अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गयी है। घटना शुक्रवार रात दो बजे की बताई जा रही है। आग लगने की वजह फिलहाल साफ नहीं है लेकिन शॉर्ट सर्किट को आग लगने की वजह माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि, 7 बच्चों को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। कुल 17 बच्चे वार्ड में मौजूद थे। 10 बच्चों की दर्दनाक मौत से उनके परिजनों पर गम का पहाड़ टूट पड़ा है।  घटना की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दु:ख जताया है।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने 10 नवजात बच्चों की मौत पर दु:ख व्यक्त करते हुए तुरंत घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। सीएम ऑफिस से जारी बयान में बताया गया है कि घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से बातचीत कर घटना की पूरी जानकारी ली है। इसके बाद उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बातचीत करके उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

बताया जा रहा है कि अस्पताल के स्पेशल न्यूबॉर्न यूनिट में जब आग लगी उस वक्त 17 बच्चे भर्ती थे। आग लगने की सूचना तुरंत फायर बिग्रेड की टीम को दी गई । इसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने सात बच्चों को बचा लिया। उधर समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, जिला अस्पताल के सिविल सर्जन प्रमोद खांदते ने बताया कि रात 2 बजे अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में आग लगने 10 बच्चों की मौत हो गई। जबकि सात बच्चों को बचा लिया गया है।