April 20, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA : जमीन विवाद में 2 पक्षों के बीच मारपीट और पथराव, 6 लोग जख्मी, ग्रामीणों ने दबंगों पर जबरन जमीन पर कब्ज़ा करने का लगाया आरोप।

अशोक शर्मा, बाराचट्टी, गया: बाराचट्टी थाना क्षेत्र के नीमा पंचायत अंतर्गत बुनियाद बीघा गांव में आज एक परवाना की जमीन पर कब्जा करने को लेकर मना करने पर परवानाधारी एवं उसके संबंधियों द्वारा जानलेवा हमला किया गया। जिसमें 6 लोग जख्मी हो गए हैं। जख्मी लोगों में अरुण कुमार, प्रवेश प्रसाद ,बृज देव प्रसाद, विकास कुमार ,शांति देवी एवं कुलवंती देवी शामिल हैं ।घटना की सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे बाराचट्टी थाना की पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर यहां सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया है ।

वहीं गंभीर रूप से जख्मी लोगों का इलाज स्थानीय पीएचसी में कराया जा रहा है। बताया जाता है कि प्राथमिक विद्यालय बुनियाद बिगहा के सटे एक भूखंड बिहार सरकार की भूमि है। जिस पर वर्षों से होलिका दहन ,मुहर्रम व दशहरे का मेला लगाया जाता रहा है ।लेकिन गांव के ही एक रामवृक्ष पासवान ने वर्ष 1990 में उक्त जमीन का परवाना गोपनीय तरीके से बना रखा है और लगातार रसीद भी कटाते रहा है। लेकिन उक्त परवानाधारी द्वारा कभी भी कब्जा दखल नहीं कर सका है । हाल ही में उक्त जमीन को बगल के गांव सुरौधा के देवधारी यादव के हाथ में बेच दिया है। इसके बाद उसने उक्त जमीन को कब्जा कर मकान बनाने के लिए नीव डाली, जिसका विरोध ग्रामीण कर रहे हैं।

वहीं अंचल अधिकारी ने भी उक्त जमीन पर तत्काल रोक लगा रखा है । बावजूद आज उस जमीन पर मकान बनाना शुरू कर दिया ,जिससे विवाद उत्पन्न हुआ और मारपीट व पथराव की नौबत आ पहुंची ।फिलहाल इस मामले में पीड़ित ग्रामीणों द्वारा स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है । वहीं घटनास्थल पर सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है।