July 15, 2024

Today24Live

Voice Of All

पश्चिम बंगाल में सुपर संडे, ममता ने व्हीलचेयर पर तो अमित शाह ने हाईटेेक बस पर किया रोड शो

KOLKATA: विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Elections 2021) में आज रैलियों का रविवार रहा. गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल के खड़गपुर में रोड शो किया. वहीं चोट लगने के बाद ममता बनर्जी ने पहली बार व्हीलचेयर पर पांच किलोमीटर लंबा रोड शो किया. रोड शो के बाद ममता ने कहा कि मैंने जीवन में काफी चोटें खाई हैं. लेकिन बंगाल के लोगों के दर्द से ज्यादा मेरा दर्द नहीं है. देश में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है. ममता बनर्जी ‘नंदीग्राम’ दिवस के मौके पर मायो रोड से हाजरा मोड़ तक पांच किलोमीटर लंबे रोड शो में शामिल हुईं. टीएमसी 14 मार्च को ‘नंदीग्राम दिवस’ के तौर पर मनाती है. पार्टी 2007 में जमीन अधिग्रहण विरोधी आंदोलन के दौरान 14 मार्च को पुलिस की गोलीबारी में मारे गए 14 ग्रामीणों की याद में यह दिवस मनाती है.

वहीं खड़गपुर में अमित शाह ने रैली के दौरान कहा कि बंगाल की जनता हमारे साथ है. रैली में उमड़ा जनसैलाब बदलाव की निशानी है. बीजेपी की चुनावी लिस्ट पर टीएमसी के सवालों पर शाह ने कहा कि वे क्यों डर रहे हैं. सांसद भी चुनाव लड़ सकते हैं.

इस बीच चुनाव आयोग अपने फैसले में कहा कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान हमला नहीं हुआ था. आयोग ने कहा कि ममता पर हमले के कोई सबूत नहीं हैं. यह एक हादसा था. आयोग ने दो विशेष चुनाव पर्यवेक्षकों एवं राज्य सरकार की रिपोर्ट की समीक्षा करने के बाद निष्कर्ष निकाला कि तृणमूल कांग्रेस की नेता बनर्जी को जो चोटें आई हैं, वे उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे कर्मियों की चूक का परिणाम हैं.