May 18, 2024

Today24Live

Voice Of All

Patna: डिप्टी सीएम रेणु देवी ने किया Malhotra Commerce Classes की नई शाखा का शुभारंभ, क्वालिटी टीचिंग प्राथमिकता

Patna: पूरे बिहार सहित इस्टर्न इंडिया में मल्होत्रा कॉमर्स क्लासेस (Malhotra Commerce Classes) ने अपनी अलग पहचान बनाई है। मल्होत्रा कॉमर्स क्लासेस (Malhotra Commerce Classes) के Managing Director रंजन मल्होत्रा ने इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए पटना के बोरिंग रोड में एक नई शाखा का शुभारंभ किया है। जिसका उद्घाटन बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने शुक्रवार को किया। उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने मल्होत्रा कॉमर्स क्लासेस (Malhotra Commerce Classes) की नई शाखा का शुभारंभ करते हुए संस्थान के उज्जवल भविष्य की कामना की।

पटना के बोरिंग रोड स्थित वर्मा सेंटर में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने फीता काटकर मल्होत्रा कॉमर्स क्लासेस (Malhotra Commerce Classes) का शुभारंभ किया। जिसके बाद उपस्थित छात्रों ने उपमुख्यमंत्री के आगमन पर स्वागत गान गाया। इसके बाद मल्होत्रा कॉमर्स क्लासेस (Malhotra Commerce Classes) के Managing Director रंजन मल्होत्रा ने उपमुख्यमंत्री को शॉल देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने छात्रों से कहा कि वो कड़ी मेहनत और लगन से पढ़ाई करें। ताकि राज्य और देश का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने छात्रों को सीख देते हुए उनकी उज्जवल भविष्य की कामना की।

मल्होत्रा कॉमर्स क्लासेस (Malhotra Commerce Classes) के उद्घाटन समारोह में मैनेजिंग डायरेक्टर रंजन कुमार, डायरेक्टर सुषमा मल्होत्रा, डॉ. राजेश कुमार, प्रोफेसर मासूम सर, शाखा प्रबंधक फिरोज आलम समेत सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने शिरकत की। बता दें कि मल्होत्रा कॉमर्स क्लासेस (Malhotra Commerce Classes) बिहार का नंबर वन संस्थान हैं। रंजन मल्होत्रा को कई अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। जिसमें ‘बिहार श्री रत्न’, ‘बिहार शिक्षा केसरी सम्मान’, ‘बिहार शिक्षा रत्न’, ‘ग्लोरी ऑफ बिहार’, ‘पाटलिपुत्रा शिक्षा सम्मान’, ‘बिहार गोल्ड स्टार अवार्ड’ आदि प्रमुख हैं। ये अवार्ड रंजन मल्होत्रा को कॉमर्स के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए दिया गया है। जिसके तहत हजारों छात्रों ने कॉमर्स के क्षेत्र में अपना सुनहरा भविष्य बनाया है।

मल्होत्रा कॉमर्स क्लासेस (Malhotra Commerce Classes) की कई शाखाएं पटना में स्थित हैं। बोरिंग रोड के अलावा, बिकना पड़ाड़ी, मुसल्लहपुर हाट में स्थित हैं। जहां सैकड़ों कॉमर्स के छात्र शिक्षा ले रहे हैं। मल्होत्रा कॉमर्स क्लासेस (Malhotra Commerce Classes) के इन शाखाओं में बिहार के कोने कोने से छात्र आकर शिक्षा प्राप्त करते हैं। छात्र ही नहीं अभिभावकों को भी रंजन मल्होत्रा के सही मार्गदर्शन पर पूरा भरोसा है। यही वजह है कि मल्होत्रा कॉमर्स क्लासेस (Malhotra Commerce Classes) एक दशक से पूरे बिहार में कॉर्मस में अपना परचम लहरा रहा है। इस संस्थान में रंजन मल्होत्रा के साथ बिहार के ख्याति प्राप्त शिक्षक बच्चों का मार्गदर्शन और शिक्षा देते हैं जिससे उन्हें अपना भविष्य संवारने में पूरी मदद मिलती है।