May 29, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA : जीटी रोड से गुजर रहे प्रवासी मजदूरों की मदद करने आगे आया चैतन्य इंडिया लिमिटेड।

अविनाश गुप्ता, शेरघाटी, गया: शेरघाटी अनुमंडल के आमस प्रखंड के NH2 पर कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर 23 मार्च से देश मे लगाए गए लॉक डाउन में सबसे ज्यादा परेशान प्रवासी मजदूर हैं। क्योंकि अपने घरों से हजारों किलोमीटर दूर रह रहे इन मजदूरों के सामने अचानक जो स्थिति उत्पन्न हुई है उसके बारे में इन मजदूरों ने कभी भविष्य में भी नहीं सोचा था। दूसरे प्रदेशों में रहकर विभिन्न प्रकार की फैक्ट्रियां और अन्य जगह पर काम कर अपने बाल बच्चों के पालन पोषण को लेकर यह मजदूर वहां काम कर रहे थे लेकिन अब हालात यह हो गये हैं कि मजदूर अब खुद अपने पेट की आग बुझाने की चिंता में डूबे हुए हैं। अब जब लॉकडाउन 4 में प्रवासी मजदूर अपने घरों की ओर पैदल साइकिल और अन्य वाहनों से गुजर रहे हैं तो इन मजदूरों की सेवा के लिए चैतन्य इंडिया फिन क्रेडिट प्राइवेट लिमिटेड ने अपना कदम आगे बढ़ा दिया है।

प्रवासी मजदूरों के लिए इस फाइनेंस कंपनी के द्वारा जो कार्य किया जा रहा है उसकी हर लोग प्रशंसा कर रहे हैं। जीटी रोड से गुजरने वाले हर प्रवासी मजदूर चाहे वह पैदल हो साइकिल से हो या फिर अपने निजी वाहन या बस पर सवार होकर अपने घर की ओर लौट रहें हैं, सभी को आमस टोल प्लाजा के पास रोक रोक कर उन्हें भोजन का पैकेट, पानी का बोतल और जो नंगे पैर हैं उन्हें चप्पल दिया जा रहा है।

फाइनेंस कंपनी केे द्वारा प्रवासी मजदूरोंं की मदद जीटी रोड पर किया जा रहा है। यह कार्य पिछले कई दिनों से जारी है। मजदूरों की सेवा के लिए जीटी रोड पर तपती धूप में कार्य करने वालों में कंपनी के जनरल मैनेजर उत्पल कुमार, आदित्य कुमार,संजीव कुमार,सुनील कुमार (रीजनल मैनेजर), विशाल कुमार,बीरेंद्र कुमार ,जितेंद्र कुमार, संतोष कुमार , विक्रम कुमार, पीयूष मनी (ब्रांच मैनेजर)एवं स्टाफ़ रोहित कुमार,अमरेश कुमार,मुकेश कुमार, सोनू पांडेय,दीपक यादव,मयंक कुमार,इंदु कुमारी,गीता कुमारी,मनोज कुमार,अनिल कुमार,दीपक कुमार,चंदन कुमार,अमित कुमार,और शैलेन्द्र कुमार सहित कई लोग इस नेक काम में शामिल हैं।