April 22, 2024

Today24Live

Voice Of All

महाराष्ट्र MLC चुनाव में बीजेपी की करारी हार, शिवसेना गठबंधन का 5 सीट पर कब्जा, सिर्फ 1 सीट जीत पाई बीजेपी

MUMBAI:  बीजेपी को महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव के नतीजों (Maharashtra Mlc Election Results) में बड़ा झटका लगा है। छह सीटों पर हुये चुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। बीजेपी ने 6 सीटों में से सिर्फ 1 सीट पर जीत हासिल की है। जबकि पांच सीटों पर शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन को जीत मिली है।

नागपुर जिसे बीजेपी का गढ़ माना जाता है, वहां भी एमएलसी चुनाव (Maharashtra Mlc Election Results) में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। वहीं औरंगाबाद और पुणे में भी BJP को हार मिली है। बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने पार्टी की हार पर कहा है कि महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव का परिणाम हमारे उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा। हम ज्यादा सीटें जीतने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन हम सिर्फ एक सीट जीत सके। हमने महा विकास अघाड़ी (शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन) की ताकत का आकलन करने में गलती की।

वहीं 6 में से पांच सीटों पर महाविकास आघाड़ी (एनसीपी- शिवसेना- कांग्रेस गठबंधन) की जीत पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) ने बयान देते हुए कहा कि विधानपरिषद चुनाव में आघाड़ी की जीत गठबंधन पार्टियों के बीच एकता का सबूत है। तो एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि चुनाव परिणाम पिछले एक साल में महाविकास आघाड़ी के विकास कार्यों पर मुहर की तरह है। बीजेपी को सच्चाई स्वीकार करनी चाहिए। विधानपरिषद चुनाव के बाद राज्य में सत्ता परिवर्तन का उनका दावा खोखला साबित हुआ है।