July 15, 2024

Today24Live

Voice Of All

Uttrakhand, Chamoli: लॉकडाउन के बीच ग्रीनजोन के बाज़ारों में खूब दिखी चहल-पहल, बाजारों में लौटी रौनक, कई जगह सोशल डिस्टेंशिंग का नहीं हो रहा पालन।

जग्गी रावत,चमोली, थराली: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन फेज 3 चल रहा है जो 17 मई तक चलेगा। वहीं लॉकडाउन 3 में ग्रीन जोन में बाजार खुलने के बाद बाज़ारों में अच्छी खासी चहल पहल देखने को मिल रही है। थराली क्षेत्र के बाज़ारों में दूर दराज क्षेत्र से लोग खरीदारी और अन्य जरूरी कार्यों के लिए पहुंच तो रहे हैं लेकिन इस दौरान कई जगहों पर सामाजिक दूरी के नियम का पालन भी नहीं किया जा रहा है।

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बाद भी कई लोग बिना मास्क के ही बाज़ारों में आवाजाही करते नजर आ रहे हैं। सरकार लगातार कई माध्यम से सामाजिक दूरी और मास्क पहनने के लिए अपील कर रही है। सड़कों पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा भी बाजार क्षेत्र में आ रहे लोगों और दुकानदारों से सामाजिक दूरी बनाने और मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जा रहा है। बावजूद इसके थराली और आसपास के क्षेत्र में लोग अभी भी जागरूक होते नजर नही आ रहे हैं, तो वहीं दूर दराज क्षेत्रों से बैंकिंग सम्बन्धी कार्यों के लिए लोग पैदल ही बाज़ारों तक पहुंच रहे हैं।

हालांकि थाना थराली के थानाध्यक्ष ध्वज्वीर सिंह पंवार का कहना है कि लोगों से सामाजिक दूरी बनाने और मास्क के अनिवार्य प्रयोग की अपील की जा रही है। बिना मास्क पहने बाजार क्षेत्र में घूमने वाले लोगों को मास्क भी वितरित किये जा रहे हैं। बावजूद इसके भी अगर लोग बिना मास्क पहने अनावश्यक सड़कों पर नजर आते हैं तो ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।