April 20, 2024

Today24Live

Voice Of All

PatnaCity: लॉकडाउन के बीच मिल रहा इंसानियत का पैगाम, 51 दिनों से सभी धर्मों के जरूरतमंदों के बीच बांटा जा रहा है राशन, हर किसी के चेहरे यहाँ खिल जाते हैं ! today24live

न्यूज़ डेस्क, पटना: लॉकडाउन और कोरोना की महामारी के बीच कई लोगों को मुसीबत का सामना करना पर रहा है। लॉक डाउन का लगभग 2 महीने होने जा रहा है। ऐसे में गरीब, मजदूर और दिहाड़ी मजदूर सभी परेशान हैं। कमाई नहीं होने के कारण इनके लिए परिवार का पेट पालना तक मुश्किल हो गया था। चाहे वो किसी भी धर्म के क्यों न हों। ऐसे में इंसानियत की मिसाल पटना के आलमगंज में देखी जा रही है। यहाँ लगातार 51 दिनों से बिहार शिया बोर्ड के अध्यक्ष इरशाद अली आज़ाद की पहल से हर दिन करीब 150 लोगों के बीच राशन का वितरण किया जा रहा है। खास बात ये है कि यहाँ सभी धर्मों के जरूरतमंद लोग पहुँच रहें हैं। यहाँ बिना भेदभाव किये सभी की मदद की जा रही है ताकि कोई भूखा न रहे।

जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ पटना महानगर के अध्यक्ष शकील अहमद हाशमी और उनकी टीम लगातार आलमगंज के रीवर व्यू कॉलोनी में काम कर रही है। यहाँ किसी का न धर्म देखा जाता है और न ही जात, देखी जाती है तो बस उस इंसान की जरुरत।

पटना का आलमगंज इलाके में मुस्लिमों की आबादी ज्यादा है। इस मुसीबत की घरी में यहाँ मदद लेने मुस्लिम तो पहुँच ही रहे हैं साथ ही हिन्दू भी काफी तादाद में आ रहे हैं। शिया वक़्फ़ बोर्ड के चैयरमेन इरशाद अली आज़ाद की इस पहल को आज सभी सराह रहे हैं। समाज में आज ऐसे ही लोगों और जज्बे की जरुरत है ताकि लॉक डाउन और कोरोना वायरस के इस आपदा की घरी में कोई भूखा न सोये। हर किसी के चेहरे पर मुस्कान रहे।