April 20, 2024

Today24Live

Voice Of All

Patna Lockdown: सड़क पर निकले बेवजह। तो पुलिस ने सिखाया सबक

—-फिरोज इलियासी

अगर आप राजधानी पटना की सड़क पर बेवजह निकल रहें हैं तो एक बार जरूर इस खबर को पढ़ और देखकर सबक ले लें। वरना बिहार पुलिस आपको सबक सिखाने के लिये बिल्कुल तैयार है। न न ये गलती बिल्कुल मत कीजियेगा की दिन न सही तो रात में थोड़ी तफरीह कर लिया जाये। ऐसा अगर आप सोच रहें हैं तो आपकी ये नदानी है क्योंकि ऐसी सोच रखने वाले लोगों के लिए ही पुलिस 24 घंटे ड्यूटी पर है, जहाँ आपने ये गलती की फिर इसकी आपको कीमत चुकानी होगी। चाहे उठक-बैठक हो या फिर जुर्माना देना पड़े।

कुछ लोगों ने ऐसा ही करने की कोशिश की जिसके बाद राजधानी पटना के गांधी मैदान इलाके में चेकिंग के लिए खड़ी पुलिस ने उन्हें रोका फिर शुरू की पूछताछ। युवकों ने पहले तो खूब बहाना बनाया। लेकिन खाकी के आगे उनकी होशियारी पकड़ी गई। फिर क्या था ऐसे होशियारों को बीच सड़क पर उठक-बैठक कराया गया।

कुछ लोग ऐसे भी मिले जो जरुरी काम से जा रहे थे। उन्हें पुलिस ने पूछताछ के बाद जाने दिया। पटना सिटी के इलाके में पुलिस ने गश्ती के दौरान भी कई युवकों को पकड़ा जो गैरजरूरी सड़क पर तफरीह कर रहे थे। फिर क्या था पुलिस ने दे दना दन उनपर लाठियां बरसाई। लाठी खाते ही युवकों के होश ठिकाने आ गए। फिर वो हो गए नो दो ग्यारह। पटना ही नहीं बिहार के कई जिलों से ऐसी तस्वीरें लगातार आ रहीं हैं जहाँ पुलिस सख्ती करती दिखाई दे रही है।

तो अगर आप का भी ऐसा इरादा है या आपके दोस्त या घर में कोई ऐसा इरादा रखता है तो हमारी राय ये है कि आप today24live का ये वीडियो जरूर उन्हें दिखा दें। ताकि वो ये इरादा बदल दें और lockdown का पालन करें। क्योंकि ये आपके और आपके परिवार के हक़ में है। corona virus से लड़ा तभी जा सकता है जब आप सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें।