May 18, 2024

Today24Live

Voice Of All

पटना हाइकोर्ट ने जलजमाव पर राज्य सरकार को कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करने का दिया निर्देश, मामले में अब 6 जुलाई को होगी सुनवाई

NEWS DESK, PATNA: सरकारी दावों के बावजूद पटना में कुछ घंटों की बारिश में भयंकर जलजमाव की स्थिति पर पटना हाइकोर्ट ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है. पीआईएल फोरम की जनहित याचिका पर चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को जल निकासी व्यवस्था का पूरा ब्यौरा देने का निर्देश दिया गया है.

कोर्ट में वकील ने जलजमाव की ताजा स्थिति को रखा

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता शशि भूषण कुमार ने कोर्ट को बताया कि सरकार के दावों और वादों के बाद भी जलजमाव की समस्या पटना के विकराल रूप ले रही हैं। इससे पूर्व अधिवक्ता श्याम किशोर शर्मा ने भी इस समस्या को लेकर जनहित याचिका दायर की थी। काफी दिनों तक कोर्ट ने जलजमाव समस्या की सुनवाई की और कई आदेश निर्देश जारी करने के बाद भी स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही हैं। आज भी पटना के हर क्षेत्र में जलजमाव की समस्या बनी रहती है। जलनिकासी की व्यवस्था सही नहीं होने के कारण जलजमाव की समस्या और भी गंभीर हो जाती हैं। पटना में बहादुरपुर हाउसिंग कॉलनी,राजेन्द्र नगर,कंकड़बाग, हनुमान नगर समेत कई अन्य इलाके जलजमाव से बुरी तरह प्रभावित होते हैं। इस मामलें पर अगली सुनवाई 6 जुलाई को की जाएगी।