April 20, 2024

Today24Live

Voice Of All

देश-दुनिया में होली की धूम, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सीएम नीतीश ने दी शुभकामना

पटना.  कोरोना महामारी के बीच बंगाल, बिहार यूपी सहित देश भर में होली (Holi 2021) का त्योहार धूमधाम से मनाया गया. यूपी के वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में सुबह से ही लोगों की भीड़ देखी गई. साथ ही देश के बाहर भी होली (Holi 2021) का पर्व धूमधाम से मनाया गया. वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मौके पर लोगों को बधाई दी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने होली (Holi 2021) की सभी देशवासियों को शुभकामनाएं. उन्होंने कहा कि रंगों का त्योहार होली, सामाजिक सौहार्द का पर्व है, लोगों के जीवन में खुशी, उत्साह व आशा का संचार करता है. मेरी कामना है कि उमंग और उल्लास का यह पर्व हमारी सांस्कृतिक विविधता में निहित राष्टीय चेतना को और शक्ति प्रदान करे.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि आनंद, उमंग, हर्ष और उल्लास का यह त्योहार हर किसी के जीवन में नए जोश और नई ऊर्जा का संचार करें.

इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भी इस मौके पर लोगों को बधाई देते हुए कहा कि होली सामाजिक समरसता का प्रतीक है. यह त्योहार राज्यवासियों की जिन्दगी में खुशियों का नया रंग लेकर आयेगा. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये सभी लोग घर के अंदर ही होली मनायें.