May 18, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA : STET परीक्षा रद्द करने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पूरे बिहार में किया राज्यव्यापी धरना प्रर्दशन।

पुरषोत्तम, गया: राज्य सरकार के द्वारा STET परीक्षा रद्द करने के विरोध में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पूरे बिहार में राज्यव्यापी धरना प्रर्दशन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने बताया कि बिना किसी कारण के ही परीक्षा परिणाम आने के वक्त सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी, बावजूद इसके कि इस मामले को लेकर 22 मई को उच्च न्यायालय का निर्णय आना था। AVBP का कहना है कि आज पूरे बिहार में नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गई है । छात्रों को सही शिक्षा नहीं मिल रहा है, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। बस नाम का ही बिहार में बहार है।हकीकत में बिहार में छात्र और युवा बेहाल हैं। राज्य सरकार से बिहार के युवाओं को निराशा ही मिली है। बिना किसी ठोस कारण के बिहार शिक्षा बोर्ड द्वारा STET के परीक्षा परिणाम को रद्द कर दिया गया।ABVP की मांग है कि इस घोटाले के सूत्रधार बोर्ड के अध्यक्ष को हटा कर मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाए। आखिर कब तक बिहार के युवाओं के भविष्य के साथ इसी प्रकार कुठाराघात होता रहेगा ? आखिर कब तक बिहार की शिक्षा व्यवस्था अपनी बदहाली और बेबसी का रोना रोते रहेगी ?

अगर जल्द से जल्द छात्रों के हित का निर्णय नहीं लिया जायेगा तो आन्दोलन और तेज होगा। गया में पुलिस लाइन सिंगरा स्थान के साथ साथ कई जगहों पर छात्रों ने राज्यव्यापी धरना प्रर्दशन किया। इस प्रदर्शन में ज़िला संगठन मंत्री अभिषेक निराला, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अनुरूद सेन, सूरज सिंह, मंतोष सुमन कुमार, शशि कुमार, सुबोध कुमार पाठक, उज्वल कुमार, दिपु कुमार, नीरज कुमार, मनीष मिश्रा, अशिश पाठक आदि मौजूद थे।