April 22, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA, SHERGHATI: दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स ऑर्गनाइजेशन के बैंककर्मियों ने प्रबंधन के खिलाफ काला पट्टी बांध कर जताया विरोध । एक हफ्ते तक जारी रहेगा विरोध।

राम प्रवेश कुमार, शेरघाटी, गया: दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स ऑर्गेनाइजेशन के महासचिव राहुल कुमार वत्स ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि कोरोना महामारी के दौरान इस महाविकट परिस्थिति में भी देश हित के लिए कोरोना योद्धाओं के रूप में अपनी निरंतर सेवा देने वाले बैंक के कर्मचारियों के साथ बैंक प्रबंधन द्वारा लगातार उपेक्षा किया जा रहा है , जिसके विरोध में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक आफिसर्स एवं वर्कर्स आर्गनाइजेशन द्वारा 18 मई से अगले एक सप्ताह तक सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

जहाँ एक तरफ ऐसी विकट परिस्थिति में भी सरकार द्वारा जारी विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत बैंक खाते में भेजी गई राशि को निकालने पहुंचे ग्राहकों की भीड़ के बीच अपनी जान जोखिम में डाल कर ग्राहकों को आवश्यक सुविधाए पहुंचाने का सभी बैंककर्मी सेवाभाव से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में लगे हैं। वहीं दूसरी तरफ प्रबंधन द्वारा बैंककर्मियों की निरंतर उपेक्षा ही किया जा रही है। जहाँ सरकार और विभिन्न संस्थाओं के साथ साथ खुद प्रधानमंत्री द्वारा इस महामारी में कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ा रहे हैं, तो दूसरी तरफ बैंक प्रबंधन द्वारा लगातार मनोबल तोड़ा जा रहा है। किसी भी आवश्यक मांगो को जल्द पूरा करने के बजाय प्रबंधन द्वारा अनदेखी किया जा रहा है। अब तक प्रबंधन को दिए गए आठ पत्रों का एक का भी जवाब प्रबंधन द्वारा नहीं दिया गया।

बैंक प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन 20 जिले में स्थित 1074 शाखा में सभी बैंक कर्मी काला पट्टी बांधकर कार्य अगले एक सप्ताह तक करेंगे।अगर जरूरत पड़ी तो बैंक प्रबंधन के संवेदनहीन एवं दोयम दर्जे के रवैये के विरोध में कर्मचारी हित हेतु आंदोलन को और भी व्यापक रूप दिया जाएगा।