June 18, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA NAGAR NIGAM: शहर की साफ सफाई में अब नहीं होगी परेशानी, 35 हॉपर टिपर वाहन को मेयर व डिप्टी मेयर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

प्रदीप कुमार सिंह, गया: सफाई व्यवस्था के लिए 35 हॉपर टिपर वाहन को मेयर व डिप्टी मेयर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना,कोरोना से बचाव को लेकर 13 ट्रैक्टर व 2 जेसीबी मशीन को सफाई कार्य में लगाया गया, लॉकडाउन के दौरान शहरवासियों को बेहतर सुविधा देने के लिए नगर निगम ने कसी कमर।

गया नगर निगम के द्वारा शहर की साफ-सफाई को लेकर व्यापक पैमाने पर तैयारी की गई है। इसे लेकर मेयर गणेश पासवान व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव के द्वारा आज 35 हॉपर टिपर वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान विधिवत पूजा-पाठ कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। नारियल फोड़कर व मंत्रोच्चारण कर मेयर व डिप्टी मेयर ने उक्त वाहनों को रवाना किया। इस मौके पर नगर निगम के कई अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

इस दौरान में डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि शहर में व्यापक साफ-सफाई को लेकर आज 35 नए हॉपर टिपर, 13 ट्रैक्टर और 2 जेसीबी मशीन को रवाना किया गया है। उन्होंने कहा कि हॉपर टिपर 14 सौ सीसी का है। जो आधुनिक सुविधाओं से पूरी तरह लैस है। जिससे ब्यापक साफ-सफाई होगी। इसके अलावा ट्रैक्टर से साफ सफाई के साथ-साथ बड़े वाहनों को एक जगह से दूसरे जगह पर ले जाने एवं पेयजल की टंकी को शहर में विभिन्न स्थानों पर ले जाने में मदद मिलेगी। वहीं जेसीबी मशीन से शहर के बड़े नालों की सफाई बेहतर तरीके से होगी। उन्होंने कहा कि दूरगामी सोच के तहत इन वाहनों की खरीद हुई है। जिन्हें शहर में साफ-सफाई के लिए लगाया गया हैं।। उन्होंने कहा कि जब से कोरोना महामारी फैली है। तब से नगर निगम के द्वारा व्यापक पैमाने पर साफ सफाई की जा रही है। बीच में ड्रोन द्वारा शहर के कई मोहल्लों को सैनीटाइज किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि मेयर, डिप्टी मेयर से लेकर तमाम वार्ड पार्षद शहर की साफ सफाई में लगे हुए हैं। चाहे वह नाली, गली हो या शमशान घाट तक की व्यवस्था की बात हो। सभी जगहों पर नगर निगम पूरे जोर-शोर से लगा हुआ है। हमारा काम आम आदमी के बीच में भी दिखता है। आज लॉकडाउन के कारण नगर निगम के आय के सारे साधन बंद हैं। जिला प्रशासन और सरकार के द्वारा भी कोई मदद नहीं मिल रही है। इसके बावजूद नगर निगम अपने स्तर से वाहनों की खरीद करते हुए शहर में व्यापक साफ-सफाई व पेयजल मुहैया कराने में लगा हुआ है।