July 15, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA: पाँच टीम बनाकर एनएसएस स्वयंसेवक हर दुकान में जाकर गया शहर में लोगों को कर रहे हैं जागरूक

अशोक शर्मा, गया: राष्ट्रीय सेवा योजना, मगध विश्वविद्यालय के स्वयं सेवक कोरोना महामारी के समय समाज के लिए निरंतर हर संभव मदद कर रहे हैं, चाहे वह जागरूकता की बात हो या भूखे को भोजन कराने की या मास्क, साबुन और सैनिटाइजर बांटने की।

इसी क्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को कोविड-19 से बचाव व सुरक्षा को जारी सरकार व राज्य स्वास्थ्य समिति की गाइडलाइंस का भीड़-भाड़ इलाके और मार्केटिंग एरिया में जाकर लोगों को जागरूक भी करेंगे। मंगलवार को गोपनीय शाखा के प्रकक्ष में जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में जिला समन्वयकों की बैठक हुईं थी जिसमें राष्ट्रीय सेवा योजना मगध विश्वविद्यालय के समन्वयक प्रोफेसर ब्रेजेश कुमार राय व अन्य अधिकारी शामिल हुए थे ।

बैठक में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लोगों को जागरूक करने पर चर्चा की गई थी। साथ ही सभी दुकानदारों को जागरूक करते हुए यह भी बताना था कि बिना मास्क पहने हुए ग्राहकों को सामान ना दे , प्रति व्यक्ति 2 गज की दूरी बनाकर रखें, मास्क का प्रयोग करें ।

इस आदेश को गंभीरता से लेते हुए समन्वयक प्रोफेसर राय के निर्देशानुसार स्वयंसेवकों को पाँच ग्रुप में बांटकर जागरूकता अभियान चलाया गया । जिसमें पहले ग्रुप के मगध विश्वविद्यालय टीम लीडर विशाल राज के नेतृत्व में गया कॉलेज, डेल्हा और गांधी मैदान, दूसरा ग्रुप मानपुर एरिया में मैक्स कुमार के साथ और तीसरा ग्रुप टीम लीडर रोशन के नेतृत्व में बागेश्वरी गुमटी और स्टेशन रोड में जागरूकता फैलाते हुए माइक के द्वारा सभी दुकानदारों एवं लोगों से मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर का उपयोग करने को कहा गया। स्वयंसेवकों के द्वारा यह कार्य गया जिला के सभी भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में प्रतिदिन सुबह और शाम किया जा रहा है जिसमें सभी स्वयंसेवक अपना प्रशंसनीय योगदान दे रहे हैं।

पूरे ग्रुप का नेतृत्व टीम लीडर विशाल राज कर रहे हैं। इनके साथ मैक्स कुमार, रौशन कुमार,वरिष्ठ स्वयंसेवक अनुराग कुमार,मो इस्तियाक,अंकित राज,शुभम कुमार,रीतेश कुमार,राजेश कुमार,शशि,पीयूष,बलवंत, रोहित,अभिनव,सूरज,अभिषेक, आमान एवम अन्य स्वयंसेवक भी मौजूद हैं।