April 20, 2024

Today24Live

Voice Of All

GAYA, DUMARIYA: महाभारत धारावाहिक में अभिमन्यु की मौत देख न पाई महिला, सदमे में आया हार्ट अटैक, महिला ने गवाई जान।

मनोज मिश्रा, डुमरिया: कभी-कभी कोई बात मनुष्य दिल पर ले लेता है, और वह उसके लिए बहुत घातक बन जाता है। लॉकडाउन के दौरान बेकार व मानसिक तनाव दूर करने के लिए लोगों को मनोरंजन कराने एवं नैतिक मूल्य को बढ़ाने के लिए रामायण एवं महाभारत जैसे धारावाहिक शुरू किए गए लेकिन इन धारावाहिकों से कुछ लोग अपने मन मस्तिष्क में इस प्रकार जोड़ लेते हैं कि उनके लिए परेशानी का सबब बन जाता है । डुमरिया के पोखपुर में एक ऐसा ही वाक्या हुआ । जहां महाभारत का एक दृश्य देखकर एक 60 वर्षीय महिला ने अपनी जान गवा बैठी।

दरअसल डुमरिया के पोखरपुर गांव की रहने वाली श्रावणी देवी गुरुवार की शाम महाभारत के चक्रव्यूह दृश्य देख रही थी। इस दृश्य में एक अकेले अभिमन्यु को कई महारथियों के साथ युद्ध लड़ता देख वह भावुक हो गई और कौरवों द्वारा अभिमन्यु की हत्या किए जाने से वो विचलित हो गई । इस दृश्य को देखकर उसे सदमा लगा और हार्ट अटैक आ गया । वो जमीन पर गिर पड़ी। इसके बाद उस महिला को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरिया लाया गया जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया ।

बताया जाता है कि मृतक श्रावणी देवी काफी धार्मिक विचार की थी। वह पूजा-पाठ में अधिक ध्यान रखती थी। उसे महाभारत का ये दृश्य बर्दाश्त नहीं हुआ। जिसके बाद उसे हार्ट अटैक आ गया। श्रावणी देवी के दो पुत्र एवं तीन पुत्री हैं। सभी विवाहित हैं । इस घटना से चारों तरफ चर्चा है। और लॉकडाउन में इस घटना से लोग अचंभित हैं।